PM की टिप्पणी के बाद आया RSS प्रमुख का बयान, बोले- अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर बनेगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 03, 2019

नागपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने बुधवार को कहा कि अयोध्या में केवल राम मंदिर बनेगा। भागवत ने यह टिप्पणी ऐसे समय की है जब एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि न्यायिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही राम मंदिर पर अध्यादेश के संबंध में कोई फैसला हो सकता है, लेकिन उन्होंने जोर दिया कि केन्द्र अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए सभी प्रयास करने को तैयार है।

इसे भी पढ़ें: मोहन भागवत और अमित शाह ने राममंदिर को लेकर आगे की रणनीति बनाई

बुधवार को इससे पहले, विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने कहा कि हिन्दू राम मंदिर पर अदालत के फैसले के लिए ‘अनंतकाल तक’ इंतजार नहीं कर सकते और इसके निर्माण की दिशा में आगे बढने का एकमात्र रास्ता कानून बनाना है। राम मंदिर से जुड़े एक सवाल के जवाब में भागवत ने कहा, ‘अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर बनेगा।’ उन्होंने कहा कि हमारी भगवान राम में आस्था है। वह समय बदलने में समय नहीं लेते।

इसे भी पढ़ें: RSS की राममंदिर मामले में सरकार से मांग, कहा- अध्यादेश लाएं या कानून बनाएं

आरएसएस प्रमुख यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आरएसएस मंदिर मुद्दे पर उसके महासचिव भैयाजी जोशी द्वारा दिये गये बयान पर अडिग है। जोशी ने मंगलवार को कहा था कि आम जनता और सत्ता में मौजूद लोग चाहते हैं कि अयोध्या में विवादित भूमि पर राम मंदिर बने।

राम मंदिर पर प्रभासाक्षी की स्पेशल कवरेज यहां देखिए: 

प्रमुख खबरें

Karnataka Police ने दक्षिणपंथी ‘इनफ्लूंसर’ भीकू म्हात्रे को गिरफ्तार किया

कांग्रेस को उम्मीद है कि चुनाव ड्यूटी पर तैनात अधिकारी संवैधानिक जिम्मेदारियां नहीं भूलेंगे: राहुल

Maharashtra में दो मोटरसाइकिल की टक्कर में तीन लोगों की मौत

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh