RSS की राममंदिर मामले में सरकार से मांग, कहा- अध्यादेश लाएं या कानून बनाएं

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 28, 2018   08:53
RSS की राममंदिर मामले में सरकार से मांग, कहा- अध्यादेश लाएं या कानून बनाएं

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने अयोध्या में यथाशीघ्र राम मंदिर के निर्माण के लिए एक अध्यादेश लाने या कानून बनाने की मंगलवार को मांग की।

चंडीगढ़। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने अयोध्या में यथाशीघ्र राम मंदिर के निर्माण के लिए एक अध्यादेश लाने या कानून बनाने की मंगलवार को मांग की। साथ ही संघ ने कहा कि विवादित भूमि मामले की सुनवाई में विलंब करने का उच्चतम न्यायालय का फैसला हिंदू भावनाओं को आहत करता है। आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने शीर्ष अदालत के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि उच्चतम न्यायालय ने मामले की सुनवाई अगले साल जनवरी तक के लिए टाल दी है। उनका कहना है कि उनकी अपनी कुछ प्राथमिकताएं हैं।

इसे भी पढ़ें: भाजपा चाहती है कि राम जन्मभूमि पर जल्द भव्य मंदिर बने

इस बात पर कायम रहते हुए कि यह करोड़ों हिंदुओं की आस्था का मामला है और न्याय में देरी नहीं होनी चाहिए, कुमार ने पूछा- तो हमें किससे उम्मीद रखनी चाहिए? राम जन्मभूमि से अन्याय क्यूं? विषय पर हुई एक गोष्ठी में उन्होंने कहा कि जवाब है सरकार। कुमार ने कहा कि सरकार एक कानून या अध्यादेश लाएगी और उन्हें ऐसा करना चाहिए लेकिन 11 दिसंबर तक आचार संहिता लागू है (पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के चलते)। सरकार के हाथ तब तक बंधे हुए हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।