मध्‍य प्रदेश में कोरोना काल में भी खुले रोजगार के अवसर, नौकरी वो यहां करें संपर्क

By दिनेश शुक्ल | May 03, 2021

भोपाल।  कोरोना महामारी से देश-दुनिया में इस समय हाहाकार मचा हुआ है, लोगों के रोजगार तेजी से छिन रहे हैं, ऐसे में उन्‍हें उनकी योग्‍यता के अनुसार कार्य मिले और वे सुख से अपना जीवन चला सकें, इसके लिए इन दिनों मध्‍य प्रदेश में सरकार के साथ मिलकर कई नवाचार शुरू हुए हैं। उन्‍हीं में से एक नवाचार योग्‍यता के अनुसार लोगों को नौकरी दिलाने के कार्य में लगा हुआ है। अब नौकरी का इच्छुक युवा अपना पंजीयन www.mprojgar.gov.in पर करवा कर अपनी आवश्‍यकतानुसार रोजगार पा सकता है।

 

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी को जीत की बधाई के साथ कमलनाथ ने दिया मध्य प्रदेश आने का न्यौता

जिसको लेकर आयुक्त रोजगार श्रीमती षणमुखा प्रिया मिश्रा ने बताया कि प्रदेश के युवाओं को पीपीपी पार्टनरशिप के माध्यम से लगातार रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। इसी कड़ी में एक दिन मे प्रदेश के विभिन्न जिलों से 30 युवतियों ने बुधनी स्थित कारखाने में ज्वाइनिंग दी है। इसमें भोपाल से 15, विदिशा, बालाघाट, छिंदवाड़ा एवं बैरसिया से एक-एक, सीहोर तीन, होशंगाबाद छह तथा इटारसी से दो  युवतियाँ शामिल हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस देश में साफ हो गई, दमोह में अपने जयचंदों के कारण हारी भाजपा : नरोत्तम मिश्रा

उन्‍होंने बताया कि इसमें दस युवतियाँ विभिन्न आईटीआई से हैं । इनका चयन इलेक्ट्रीशियन, मशीनिस्ट, फिटर, कंप्यूटर ऑपरेटर तथा ड्राफ्ट्समैन के रूप में किया गया है। श्रीमती मिश्रा ने बताया कि रोजगार कार्यालय की पीपीपी पार्टनर यशस्वी अकादमी फॉर टैलेंट मैनेजमेंट द्वारा इस लॉकडाउन पीरियड में वर्चुअल प्लेटफार्म के माध्यम से प्रदेश के विभिन्न जिलों के युवाओं के इंटरव्यू कराए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि साक्षात्कार के लिए इच्छुक युवा अपना पंजीयन mprojgar.gov.in पर करा सकते हैं।