KBC में खुली पोल, TTE को नहीं पता PNR का फुलफॉर्म

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 05, 2018

कौन बनेगा करोड़पति शो का 10वां संस्करण प्रसारित हो चुका है। केबीसी टीवी जगत का सबसे लोकप्रिय क्विज शो है। इस शो को महानायक अमिताभ बच्चन होस्ट करते हैं। शो की शुरूआत सोमवार से हुई। पहले दिन हॉट सीट पर बैठे बिहार के भागलपुर के सोमेश कुमार चौधरी जो भारतीय रेलवे में टिकट परीक्षक हैं यानि की टीटीई। वैसे सोमेश कुमार चौधरी ने दूसरे दिन यानि मंगलवार को बिग बी के 13 सवालों के जवाब दिया और 25 लाख रुपए जीत लिए। लेकिन सोमेश कुमार चौधरी के खेल ने तब लोगों को हैरान कर दिया जब उनसे ये सवाल किया गया कि रेलवे में PNR का पूरा मतलब क्या होता हैं। सोमेश रेलवे अधिकारी होने के बावजूद इसका जवाब नहीं दे पाए। सोमेश बेचारे टीटीई साहब को जनता की राय यानि ऑडियंस पोल का विकल्प चुना पड़ा। इस सवाल का सही जवाब सोमेश को नहीं पता था। 

खेल के दौरान हॉट सीट पर बैठे सोमेश की स्क्रीन पर ये सवाल आया कि पीएनआर का फुलफॉर्म क्या होता है इस सवाल के जवाब में सोमेश कंफ्यूज हो गये। और अटक गये इस सवाल के जवाब के लिए उन्हे लाइफ लाइन लेनी पड़ी,पीएनआर का फुलफॉर्म 'पैसेंजर नेम रिकॉर्ड' होता है। देखा जाए तो बस बात इतनी सी है कि जवाब नहीं पता था लेकिन अगर गौर किया जाए तो ये बात बड़ी है कि रेलवे के अधिकारी को ये नहीं पता है कि पीएनआर का क्या मतलब है तो ये मुद्दा भागलपुर की रेलवे परीक्षा पर सवाल खड़े करता हैं। जिस क्षेत्र में सोमेश काम करते है वहा का बेसिक नहीं जानते ये काफी बड़ा प्रश्न है कि आज कर हमारी शिक्षा का स्तर कहां पहुंच गया

हालांकि, बाद में सोमेश ने अच्छा खेलते हुए 25 लाख रुपए जीत लिए। सोमेश अगले सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए तो उनकी ईनामी राशि घटकर 12.5 लाख पर आ जाएगी। सोमेश ने अपनी चारों लाइफ लाइन इस्तेमाल कर कर लिया है। बुधवार को भी वो आगे खेलेंगे।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis