Oppenheimer In Japan | Cillian Murphy की फिल्म ओपेनहाइमर ने शुरुआती सप्ताहांत में $2.5 मिलियन की कमाई की

By रेनू तिवारी | Apr 01, 2024

मार्गोट रॉबी स्टारर बार्बी से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने के बावजूद, ओपेनहाइमर 2023 में असाधारण फिल्मों में से एक बनकर उभरी। फिल्म ने न केवल बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़े, बल्कि 13 अकादमी पुरस्कार नामांकन भी अर्जित किए और सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार सहित सात ऑस्कर जीते। क्रिस्टोफर नोलन द्वारा निर्देशित यह बायोपिक परमाणु बम के जनक जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर के जीवन पर आधारित है। हाल ही में, फिल्म ने ट्रिगर चेतावनियों के साथ जापान में अपनी शुरुआत की।


हिरोशिमा और नागासाकी बम विस्फोटों पर प्रारंभिक आलोचना के बावजूद, फिल्म को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और एशियाई राष्ट्र में अपने शुरुआती सप्ताहांत में 2.5 मिलियन डॉलर की शानदार कमाई की। इससे फिल्म की वैश्विक बॉक्स ऑफिस कमाई $965 मिलियन से अधिक हो गई। हालांकि सिलियन मर्फी अभिनीत फिल्म $1 बिलियन के मील के पत्थर तक नहीं पहुंच सकी, द डार्क नाइट राइजेज और द डार्क नाइट के बाद ओपेनहाइमर नोलन के करियर की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई।

 

इसे भी पढ़ें: Aishwarya Rai के साथ Shah Rukh Khan ने की थी नाइंसाफी! अपनी हरकतों के कारण किंग खान अब एक्ट्रेस से मांग रहे माफी | Video Viral


जापान में सामान्य हॉलीवुड वितरक टोहो-टोवा, ओपेनहाइमर को रिलीज़ करने के लिए तैयार नहीं था। हालाँकि, घटनाओं के एक आश्चर्यजनक मोड़ में, बिटर्स एंड ने पिछले दिसंबर में जापानी दर्शकों के लिए फिल्म लाने की जिम्मेदारी ली। यह निर्णय फिल्म में दिखाए गए संवेदनशील विषय पर लंबी चर्चा के बाद लिया गया। वैरायटी के अनुसार, बिटर्स एंड का जापान में सफल फिल्मों को संभालने का ट्रैक रिकॉर्ड है, क्योंकि उन्होंने पहले पैरासाइट और हाल ही में अकादमी पुरस्कार नामांकित परफेक्ट डेज़ की रिलीज़ का प्रबंधन किया था।


यूनिवर्सल की पिछली रिपोर्टों के अनुसार, जापान में ओपेनहाइमर की शुरुआती टिकटों की बिक्री ने क्रिस्टोफर नोलन की पिछली फिल्मों जैसे इंटरस्टेलर, बैटमैन बिगिन्स, डनकर्क और द डार्क नाइट को पीछे छोड़ दिया। यह द डार्क नाइट राइजेज और टेनेट के समान था, लेकिन यह इंसेप्शन से नीचे गिर गया। लियोनार्डो डिकैप्रियो स्टारर जापान में नोलन की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी हुई है, जिसने $42 मिलियन की कमाई की, जबकि टेनेट और डनकर्क ने क्रमशः $25 मिलियन और $14.8 मिलियन की कमाई की।


दिलचस्प बात यह है कि यह बायोपिक 2004 में द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिटर्न ऑफ द किंग के बाद अकादमी का शीर्ष पुरस्कार जीतने वाली सबसे बड़ी वैश्विक कमाई वाली फिल्म है, जिसने दुनिया भर में 1.15 बिलियन डॉलर का आंकड़ा पार किया था।

 

इसे भी पढ़ें: Kartik Aaryan की आने वाली फिल्म Bhool Bhulaiyaa 3 को लेकर आया नया अपडेट, एक्टर ने शेयर ताजा अपडेट


2024 के ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ चित्र का पुरस्कार जीतने के अलावा, ओपेनहाइमर कई अन्य श्रेणियों में भी सफल रहे। सिलियन मर्फी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की ट्रॉफी से सम्मानित किया गया, जबकि रॉबर्ट डाउनी जूनियर को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार मिला। क्रिस्टोफर नोलन को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक पुरस्कार से सम्मानित किया गया, लुडविग गोरान्सन के मूल स्कोर ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ मूल स्कोर श्रेणी में पुरस्कार दिलाया, जबकि होयटे वान होयटेमा ने सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी पुरस्कार जीता और जेनिफर लेम को सर्वश्रेष्ठ संपादन श्रेणी में सम्मानित किया गया।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA