अगले सप्ताह होगी CWC की बैठक, गहलोत और पायलट ने साझा किया मंच, CM बोले- प्रतीक्षा करने वालों को मिलते हैं अवसर

By अनुराग गुप्ता | Oct 09, 2021

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने पंजाब और छत्तीसगढ़ में जारी अंतर्कलह के बीच अगले सप्ताह कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाने का फैसला किया है। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव पर विचार-विमर्श होने की संभावना है।

नाराज हैं जी-23 नेता

आपको बता दें कि कांग्रेस महामारी का हवाला देकर कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को टाल रही थी। जिसकी वजह से कांग्रेस का एक धड़ा नाराज चल रहा था, जिसे जी 23 का नाम दे दिया गया था हालांकि इन 23 नेताओं में शामित जितिन प्रसाद ने पार्टी का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था। इतना ही नहीं जी 23 के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने पर भी नाखुश हैं। 

इसे भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, कहा- उनकी राजनीति सिर्फ ट्विटर तक सीमित 

कुछ वक्त पहले कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा था कि सीडब्ल्यूसी की बैठक जल्द ही होगी लेकिन उन्होंने तारीख नहीं बताई थी। हालांकि अब कहा जा रहा है कि अगले सप्ताह सीडब्ल्यूसी की बैठक होगी।

हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी नेतृत्व पर निशाना साधते हुए पंजाब के घमासान पर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाकर इस स्थिति पर चर्चा होनी चाहिए तथा संगठनात्मक चुनाव कराए जाने चाहिए।

गहलोत ने पायलट को दिया यह संदेश

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने शुक्रवार को मंच साझा किया। जिसमें गहलोत ने पालयट का नाम लिए बिना उन्हें एक संदेश दे दिया। उन्होंने कहा कि प्रतीक्षा करने वालों के लिए अवसर आते हैं।

आपको बता दें कि दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव से पहले कांग्रेस ने एकजुटता का प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और अन्य नेता हेलीकॉप्टर में एक साथ यात्रा की और वल्लभनगर और धरियावाद में कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित रैलियों को संबोंधित किया। 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री नहीं बन पाने पर सिद्धू बौखलाए, बोले- साल 2022 में चन्नी कांग्रेस को डुबो देगा 

गहलोत ने कहा कि पार्टी का सच्चा सिपाही वही है जो कल तक टिकट मांगता था और फिर शामिल होकर (पार्टी के लिए) काम करता है। उनका सम्मान समाज में बढ़ता है। मैंने सोनिया गांधी को कांग्रेस के एक सम्मेलन में यह कहते सुना था कि धैर्य रखने वाले को अवसर मिलते हैं।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America