Himachal Pradesh विधानसभा में कांग्रेस सदस्यों के देर से आने के कारण विपक्षी भाजपा ने बहिर्गमन किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 22, 2023

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में मंगलवार को दोपहर के भोजन के बाद कांग्रेस विधायक सदन में देर से पहुंचे, जिसके कारण विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने बहिर्गमन किया। विधानसभा अध्यक्ष ने दोपहर भोजन के लिए सदन की कार्यवाही दोपहर 2.20 बजे तक के लिए स्थगित कर दी थी और भोजन के बाद भाजपा सदस्य सदन में लौट आए, लेकिन सत्ताधारी दल के सदस्य नहीं पहुंचे। करीब 15 मिनट इंतजार के बाद विपक्ष ने नारेबाजी करते हुए बहिर्गमन किया।

सदन की कार्यवाही फिर से शुरू होने के बाद, संसदीय कार्य मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि सरकार ने मंगलवार को 100 दिन पूरे किए और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया, जिसमें कुछ समय लगा और उन्होंने अध्यक्ष को इस बात की जानकारी दी। चौहान ने कहा कि भाजपा मुद्दा विहीन है और वह बार-बार नारे लगाती है और बहिर्गमन करती है। उन्होंने कहा, “ऐसा कई बार हुआ है कि सत्र के दौरान मुख्यमंत्री सदन में नहीं थे और कांग्रेस ने सदन के संचालन में सहयोग किया और भाजपा को सार्थक चर्चा करने की सलाह दी।”


हालांकि, भाजपा नेता बिक्रम सिंह ने कहा कि चौहान घटनाओं की गलत व्याख्या कर रहे हैं और दावा किया कि मुख्यमंत्री के संवाददाता सम्मेलन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि सदन चलाने की जिम्मेदारी सत्ता पक्ष की है और उसे अपनी गलती माननी चाहिए। अध्यक्ष ने कहा कि वह इस मामले को देखेंगे।

प्रमुख खबरें

Rakhi Sawant को सर्जरी के लिए ले जाते वक्त का पूर्व पति ने शेयर किया वीडिया, कहा- मुझे डर लग रहा है

Odisha । बोलांगीर लोकसभा क्षेत्र में विस्थापन और सिंचाई प्रमुख मुद्दा, त्रिकोणीय मुकाबला के दिख रहे है आसार

Varanasi में Modi सरकार के कामकाज से महिलाएं नाखुश, महँगाई के कारण जीवन यापन हो रहा मुश्किल

बैंकिंग उद्योग के दिग्गज N Vaghul का 88 वर्ष की उम्र में निधन