दिल्ली के चुनाव परिणाम से BJP-RSS विरोधी ताकतों को मिला बल: माकपा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 13, 2020

नयी दिल्ली। माकपा ने कहा है कि महाराष्ट्र और झारखंड में भाजपा की करारी हार के बाद अब दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप की शानदार जीत ने भाजपा-आरएसएस की अगुवाई वाली हिंदुत्ववादी ताकतों के खिलाफ बल प्रदान किया है। माकपा के मुखपत्र ‘पीपुल्स डेमोक्रसी’ के संपादकीय लेख में दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप की जीत को प्रशंसनीय बताते हुए कहा गया है कि इस जीत का श्रेय दिल्ली की जनता को जाता है। पार्टी ने कहा कि इससे साफ है कि दिल्लीवालों ने सांप्रदायिक नफरत फैलाने वाले चुनाव अभियान को नकारकर केजरीवाल की अगुवाई वाली आप को भारी बहुमत से जिताया है। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा नेताओं को नहीं देने चाहिए थे गोली मारो और भारत-पाकिस्तान मैच जैसे भाषण: शाह

उल्लेखनीय है कि 11 फरवरी को घोषित चुनाव परिणाम में आप ने 70 में 62 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि भाजपा को महज आठ सीटों पर संतोष करना पड़ा। पार्टी ने कहा कि इस चुनाव परिणाम से भाजपा आरएसएस की अगुवाई वाली हिंदुत्ववादी ताकतों का विरोध करने वाले दलों को बल मिला है। माकपा ने कहा कि हरियाणा में बहुमत से दूर रही भाजपा, महराष्ट्र और झारखंड में भी सत्ता से बाहर हो गई है। पार्टी ने कहा कि दिल्ली के मतदाताओं में देश के सभी हिस्सों से आकर यहां रहने वाले लोग शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस की तरह अनवरत त्रासदी के समान है दिल्ली में कांग्रेस की हार: जयराम रमेश

देश के सभी राज्यों और धर्म एवं समुदायों का प्रतिनिधित्व करने वाली दिल्ली के मतदाताओं ने सांप्रदायिकता के आधार पर नफरत भरे चुनाव अभियान को नकारकर जनहित के कामों को पूरा करने वाली आप सरकार को एक बार फिर चुना और पूरे देश को सकारात्मक संदेश दिया है। 

इसे भी देखें: भाजपा को भारी पड़े ये दांव तो कांग्रेस के वोट बैंक पर लग गई झाड़ू

प्रमुख खबरें

Kanpur में कानपुर-सागर राजमार्ग पर ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत, दो घायल

Chennai के अस्पताल में Pakistani युवती के हृदय का सफल प्रत्यारोपण किया गया

America में नेब्रास्का और आयोवा में तूफान से इमारतें ढहीं, कई लोग हुए घायल

Israel पर हमास के हमले में अपने कर्मियों की संलिप्तता के आरोपों की जांच कर रहा है UN