कोरोना की उत्पत्ति पर कई सवाल, अमेरिका अब सार्वजनिक करेगा खुफिया रिपोर्ट, चीन से बढ़ सकता है तनाव!

By अभिनय आकाश | Mar 21, 2023

कोरोना वायरस कहां से आया, कब आया और कैसे आया। इन सवालों का जब भी जिक्र होता है तो नजर चीन पर जाकर टिकती है। अब इसको लेकर अमेरिका खुफिया जानकारी को सार्वजनकि करने की तैयारी में है। व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक विधेयक पर हस्ताक्षर किए है। कोरोनो वायरस की उत्पत्ति से संबंधित जानकारी को सार्वजनिक करने की आवश्यकता है, जो कि कोविड-19 का कारण बनता है। बाइडेन ने कहा कि उन्होंने कोविड-19 की उत्पत्ति के बारे में अधिक से अधिक जानकारी जारी करने के कांग्रेस के लक्ष्य को साझा किया। बाइडेन ने एक बयान में कहा कि इस कानून को लागू करने में मेरा प्रशासन राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने वाली जानकारी के प्रकटीकरण से बचाने के लिए मेरे संवैधानिक अधिकार के अनुरूप, यथासंभव अधिक से अधिक जानकारी को सार्वजनिक और साझा करेगा।

इसे भी पढ़ें: 'बिल्कुल बर्दाश्त नहीं...' सैन फ्रांसिसको में भारतीय दूतावास पर हमले को लेकर बोला अमेरिका- सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी

व्हाइट हाउस भेजे जाने से पहले विधेयक बिना किसी विरोध के सीनेट और प्रतिनिधि सभा के माध्यम से रवाना हुआ। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने बताया कि अमेरिकी ऊर्जा विभाग ने आकलन किया था कि चीनी प्रयोगशाला रिसाव से महामारी की संभावना पैदा हुई थी। बता दें कि अमेरिका को आशंका है कि कोरोना की शुरुात चीन की वुहान की लैब से हुई। हालांकि चीन द्वारा इससे इनकार किया जाता रहा है। विभाग ने एक वर्गीकृत खुफिया रिपोर्ट में "कम आत्मविश्वास" के साथ अपना फैसला सुनाया। एफबीआई ने यह भी आकलन किया है कि महामारी की उत्पत्ति एक प्रयोगशाला रिसाव से हुई है। चार अन्य अमेरिकी एजेंसियां ​​​​अभी भी निर्णय लेती हैं कि कोविड-19 प्राकृतिक संचरण का परिणाम था, जबकि दो अनिर्णीत हैं। 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला