ऑस्कर अकेडमी ने शाहरुख और नसीर सहित 928 नए सदस्यों को आमंत्रित किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 26, 2018

लॉस एंजिलिस। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान, दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और अभिनेत्री तब्बू उन भारतीय कलाकारों में शामिल हैं जिन्हें ऑस्कर पुरस्कार आयोजित करने वाली अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज ने अपने यहां विविधता को बढ़ावा देने के लिए नए सदस्य के रूप में आमंत्रित किया है। कुल 928 नए सदस्यों को आमंत्रित किया गया है।

भारत से इस नई सूची में तब्बू, माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर और अली फजल, बांग्ला अभिनेता सौमित्र चटर्जी और माधवी मुखर्जी हैं। इसके अलावा कई अन्य भारतीय कलाकारों, सिनेमेटोग्राफर और डिजाइनरों को भी शामिल किया गया है। एक घोषणा में अकेडमी ने कहा कि नए सदस्यों के आने से विविधता बढ़ेगी। जिन सदस्यों को आमंत्रित किया गया है उनमें 49 फीसदी महिलाएं हैं और 38 फीसदी अश्वेत हैं।

अकेडमी ने 59 देशों के कलाकारों को सदस्य के रूप में आमंत्रित किया है। ऑस्कर विजेता ए आर रहमान, अभिनेता इरफान खान, अमिताभ बच्चन और आमिर खान पहले से ही अकेडमी के सदस्य हैं। अकेडमी सक्रियता से खुद को विविधतापूर्ण बनाने की कोशिश कर रही है क्योंकि साल 2016 में ऐसे आरोप लगे थे कि अकेडमी में अश्वेत प्रतिभाओं को नहीं पहचाना जाता।

 

प्रमुख खबरें

Karnataka । क्या कोई पंजा आपकी संपत्ति लूट सकता है? Belagavi की जनता से PM Modi ने पूछा सवाल, Congress को दी ये चेतवानी

उधमपुर में आतंकवादियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, गोलीबारी में एक ग्राम रक्षा गार्ड हुआ घायल

12 साल बाद गुरु का वृषभ में हो रहा है गोचर, कैसा होगा इसका असर विभिन्न राशियों पर जानें सिर्फ यहां

बादल ने धर्म का इस्तेमाल हमेशा अपने निहित स्वार्थों के लिए किया : Bhagwant Mann