Oscars 2024: मिलिए 96वें एकेडमी अवॉर्ड्स में मशहूर हस्तियों के बीच बैठे 7 साल के कुत्ते मेस्सी से, इसे भी मिलना चाहिए ऑस्कर

By रेनू तिवारी | Mar 11, 2024

जहां ऑस्कर 2024 में मशहूर हस्तियों ने अपने लुक से इंटरनेट पर तहलका मचा दिया, वहीं पुरस्कार समारोह में उपस्थित एक मनमोहक डॉग सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहा। कोई अंदाज़ा है कौन? खैर, यह 7 वर्षीय बॉर्डर कॉली मेसी है, जो ऑस्कर विजेता फिल्म एनाटॉमी ऑफ ए फॉल में अपनी भूमिका के लिए जाना जाता है।

 

इसे भी पढ़ें: Oscars 2024: जूनियर एनटीआर और राम चरण का Naatu Naatu को ऑस्कर 2024 में कैमियो मिला


मेस्सी ने फिल्म में मिलो मचाडो-ग्रैनर के सेवा कुत्ते स्नूप की भूमिका निभाई है। मिलो द्वारा अपने पिता को मृत पाए जाने के बाद, फिल्म एक जटिल हत्या के मुकदमे पर केंद्रित है जिसमें सैंड्रा (सैंड्रा हुलर) अपने पति की मौत का मुख्य संदिग्ध है।

फिल्म के प्रीमियर, पुरस्कार समारोहों में भाग लेने और साक्षात्कारों के लिए बैठने के बाद से मेसी एक वैश्विक सेलिब्रिटी बन गए हैं। ऑस्कर में उन्हें देखे जाने के बाद, लोगों ने तुरंत उनकी तस्वीरें और वीडियो साझा करने के लिए एक्स का सहारा लिया।


ऑस्कर 2024 पर अधिक जानकारी:

सर्वश्रेष्ठ मूल पटकथा की श्रेणी में एनाटॉमी ऑफ ए फॉल ने पुरस्कार जीता और सर्वश्रेष्ठ रूपांतरित पटकथा की श्रेणी में अमेरिकन फिक्शन ने पुरस्कार जीता। रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने भी अपना पहला ऑस्कर जीता। अभिनेता ने ओपेनहाइमर में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता की श्रेणी में पुरस्कार जीता। जोन ऑफ इंटरेस्ट ने सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर का पुरस्कार जीता। यह इस श्रेणी में यूके की तीसरी जीत है।


फिल्म पुअर थिंग्स ने तीन श्रेणियों - सर्वश्रेष्ठ मेकअप और हेयरस्टाइल, सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्शन डिजाइन और सर्वश्रेष्ठ कॉस्ट्यूम डिजाइन के तहत पुरस्कार जीता।

 

इसे भी पढ़ें: Oscars 2024: कला निर्देशक Nitin Desai को मेमोरियम अनुभाग में अकादमी पुरस्कार में सम्मानित किया गया


द होल्डओवर्स की डा'वाइन जॉय रैंडोल्फ ने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। अश्रुपूर्ण रैंडोल्फ ने पुरस्कार स्वीकार किया और कहा, "भगवान बहुत अच्छे हैं।" सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड शॉर्ट का पुरस्कार वॉर इज़ ओवर को दिया गया, यह गाना जॉन और योको के संगीत से प्रेरित है। हयाओ मियाज़ाकी द्वारा निर्देशित द बॉय एंड द हेरॉन ने सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फीचर का ऑस्कर जीता।

प्रमुख खबरें

राष्ट्रपति ने चिरंजीवी-वैजयंती माला को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, PM Modi भी रहे मौजूद

निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीयों को हिरासत में लिए जाने पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, कनाडा से औपचारिक राजनयिक संवाद नहीं हुआ

Tamil Nadu: शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों की मौत

The Deoliwallahs | 3000 चीनी नागरिकों को क्यों बना लिया गया था बंदी? | Matrubhoomi