काबुल में तालिबान के हमले में 50 बच्चों सहित 100 से ज्यादा लोग घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 02, 2019

काबुल। काबुल में तालिबान के सोमवार को हुये हमले में तीन लोग मारे गये जबकि 100 से अधिक लोग जख्मी हो गये जिसमें कम से कम 50 बच्चे शामिल है। इस घटना में एक कार बम हमले के बाद बंदूकधारी पास की इमारतों में घुस गए और उनकी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ भी हुई। इस घटना में सभी पांच हमलावर मारे गए।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका और तालिबान ने एक बार फिर शुरू की शांति वार्ता

इस हमले में एक बच्चे के सहित तीन लोग मारे गए हैं और 116 लोग घायल हो गए। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन आंकड़ों में और वृद्धि होने की आशंका है। शिक्षा मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि घायलों में 50 बच्चे शामिल हैं। इसमें से अधिकांश बच्चे उड़ते हुये कांच लगने से घायल हुये और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

इसे भी पढ़ें: काबुल में हुआ धमाकेधार हमला, अमेरिकी दूतावास के इलाके में दिखाई दिया धुआं

कुछ सोशल मीडिया पर जारी छायाचित्रों में दिखाया गया है कि ये बच्चे स्कूल की पोशाक में हैं और वे किताबें पकड़े हुये अस्पताल पहुंचे। शिक्षा मंत्रालय के अनुसार पांच स्कूल आंशिक तौर पर क्षतिग्रस्त हुये हैं। ‘सेव द चिल्ड्रन’ संगठन ने इस हमले को ‘‘पूरी तरह निंदनीय’’ बताया है। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है जबकि यह संगठन कतर में अमेरिका के साथ सातवें दौर की बातचीत कर रहा है और उम्मीद है कि सितम्बर में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के चुनाव से पहले कोई हल निकल आयेगा। 

 

प्रमुख खबरें

Punjab में कमल खिलने की कोई संभावना नहीं है: CM Bhagwant Mann

Supreme Court ने मप्र सरकार को फटकार लगाई, महिला को 60 दिन के अंदर नियुक्त करने को कहा

American Air Force ने एआई संचालित एफ-16 लड़ाकू जेट उड़ाया

Pakistan: बलूचिस्तान प्रांत में बम विस्फोट में पत्रकार समेत तीन लोगों की मौत