चक्रवात बुलबुल के बाद अब डेंगू से पीड़ित बंगाल की जनता, 44 हजार मामले आए सामने

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 13, 2019

कोलकाता। पश्चिम बंगाल और कोलकाता के कई दक्षिणी जिलों में डेंगू के 44,852 मामले सामने आए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग की एक रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है। प्रभावित जिलों में उत्तरी-दक्षिणी 24 परगना, हावड़ा और हुगली भी शामिल है। सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक जनवरी से राज्य में 25 लोगों की डेंगू से मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें: चक्रवात बुलबुल के चलते पश्चिम बंगाल में 19 हजार करोड़ का नुकसान

मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को नौ नवंबर को सौंपी गई रिपोर्ट में कहा गया, “पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों से डेंगू के 44,852 मामले सामने आए हैं।” साथ ही उन्होंने बताया कि पिछले दो हफ्तों में डेंगू के मामले काफी बढ़ गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया कि बनगांव नगरपालिका क्षेत्र, गाइघाटा, हाबरा आई ब्लॉक और उत्तरी 24 परगना जिले के बैरकपुर नगरपालिका क्षेत्र, फालता, मोगराहाट 1 और 2 प्रखंड, मथुरापुर 1 और 2 प्रखंड, दक्षिणी 24 परगना जिले का भनगोर आई प्रखंड भी इस बीमारी से प्रभावित हुआ।

इसे भी पढ़ें: चक्रवात ‘बुलबुल’ से पश्चिम बंगाल में जनजीवन प्रभावित, चार लोगों की मौत

इस बीच पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सकों को डेंगू मामलों का उपचार करने में प्लेटलेट का गलत ढंग से इस्तेमाल न करने और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) और केंद्र सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए हैं।

 

प्रमुख खबरें

Delhi में अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

Southern Brazil में बाढ़ से कम से कम 75 की मौत, 103 लोग लापता

Andhra Pradesh में सोमवार को दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

Prime Minister Modi ओडिशा पहुंचे, दो चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित