एयर इंडिया को पटरी पर लाने का पैकेज अंतिम चरण में: जयंत सिन्हा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 01, 2018

कोलकाता। नागर विमानन मंत्री जयंत सिन्हा ने सोमवार को कहा कि कर्ज में डूबी एयर इंडिया को पटरी पर लाने के लिये पैकेज तैयारी अंतिम चरण में है और इसकी घोषणा जल्द की जाएगी। सार्वजनिक क्षेत्र की इस एयरलाइन का विनिवेश करने में सरकार के विफल रहने के बाद इसके लिये पुनरूद्धार पैकेज पर काम किया जा रहा है।

 

सिन्हा ने कलकत्ता चैंबर आफ कामर्स की सालाना आम बैठक में अलग से बातचीत में संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने एयर इंडिया को पटरी पर लाने के लिये चार स्तरीय रणनीति बनायी है। पुनरूद्धार पैकेज अंतिम चरण में है और इसे जल्द मंजूरी दी जाएगी ...।’’ एयर इंडिया में सुधार का पहला कदम वित्तीय सुधार होगा। दूसरा इसे पेशेवर निदेशक मंडल द्वारा प्रबंधित कंपनी बनाना होगा, तीसरा- एयरलाइन को सफल तथा प्रतिस्पर्धी बनाना तथा अंत में मौजूदा कार्यबल की गुणवत्ता तथा कौशल में सुधार लाना है।

 

सरकार की ‘नवनिर्माण’ पहल के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि हवाईअड्डों की क्षमता बढ़ाने के साथ हवाई अड्डा ढांचागत सुविधा तथा हवाई यातायात प्रबंधन में एक लाख करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। कोलकाता अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के बारे में उन्होंने कहा कि उल्लेखनीय रूप से क्षमता बढ़ाने की जरूरत है लेकिन कैसे और कब, इस पर काम करने की जरूरत है।

 

प्रमुख खबरें

PM Modi पर चुनावी बैन की याचिका पर HC में आज होगी सुनवाई, छह साल रोक लगाने की मांग

Indian Tourism: संपूर्ण भारत दर्शन का देखते हैं सपना तो इस तरह बनाएं प्लान, खर्च हो सकते हैं इतने रुपए

MDH-Everest की मुश्किल अब अमेरिका में भी बढ़ी

Skin Care Tips: स्किन को फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकता है Vitamin C सीरम, जानिए इस्तेमाल का तरीका