पाक विदेश सचिव सोहेल महमूद ने जामा मस्जिद में ईद की नमाज अदा की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 05, 2019

नयी दिल्ली। पाकिस्तान के विदेश सचिव सोहेल महमूद मंगलवार की रात तीन दिन की निजी यात्रा पर यहां पहुंचे। राजनयिक सूत्रों ने इस आशय की जानकारी दी। महमूद ने बुधवार को दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद में ईद की नमाज अदा की।

अप्रैल के मध्य में इमरान खान की सरकार में पाकिस्तान के विदेश सचिव बनने से पहले महमूद भारत में अपने देश के उच्चायुक्त हुआ करते थे। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि अपनी निजी यात्रा के दौरान वह भारत के किसी अधिकारी या नेता से मिलेंगे या नहीं। महमूद के बच्चों की शिक्षा-दीक्षा भारत में ही हुई है। सूत्रों ने बताया कि महमूद को शुक्रवार को परिवार के साथ लौट जाना है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक मुशर्रफ की हालत बिगड़ी, अस्पताल में कराया गया भर्ती

14 अप्रैल को पाकिस्तान जाने से पहले महमूद ने पीटीआई से कहा था कि एक-दूसरे की चिंताओं को समझने और क्षेत्र में शांति, समृद्धि तथा सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भारत-पाकिस्तान के बीच सतत बातचीत एकमात्र विकल्प है। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान को आशा है कि भारत में लोकसभा चुनाव, 2019 समाप्त होने के बाद दोनों देशों के बीच बातचीत फिर से शुरू होगी।

 

प्रमुख खबरें

लोगों का भरोसा उठ जाएगा, शिक्षक भर्ती घोटाले में चीफ जस्टिस ने लगाई बंगाल सरकार को फटकार

HD Kumaraswamy on Sex Scandal | कुमारस्वामी ने Prajwal Revanna के ‘सेक्स स्कैंडल’ मामले में साजिश का संदेह जताया, कहा- 25,000 पेन ड्राइव बांटी गईं

Lok Sabha Election । कर्नाटक में 14 सीट पर दोपहर तीन बजे तक 54.20 प्रतिशत मतदान

हीटवेव का शिकार होने पर आ सकता है Heart Attack, जानें एक्सपर्ट देते हैं ये सलाह