इमरान सरकार ने स्वीकारा, जेल से भाग निकला है तालिबान का खूंखार आतंकी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 18, 2020

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार ने सोमवार को पहली बार स्वीकार किया कि 2012 में मलाला यूसुफजई पर गोली चलाने के लिए जिम्मेदार और 2014 में पेशावर में आर्मी स्कूल पर घातक हमले को अंजाम दे चुके तालिबान का पूर्व प्रवक्ता एहसानुल्लाह एहसान जेल से भाग गया है।

इसे भी पढ़ें: बड़बोले इमरान खान ने कहा- पाक आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह नहीं

एहसान ने छह फरवरी को सोशल मीडिया पर जारी एक ऑडियो क्लिप में कहा था कि वह 11 जनवरी को पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों की कैद से भाग निकला। उसमें उसने यह दावा किया था कि पाकिस्तानी सुरक्षा बल 2017 में उसके आत्मसमर्पण के दौरान उससे किए गए अपने वादे को निभाने में विफल रहा।

 

अपने वर्तमान स्थान का खुलासा किए बिना, एहसान ने कहा कि वह आने वाले दिनों में अपने कारावास के दिनों के साथ-साथ अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताएगा। पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज शाह ने इस्लामाबाद में मीडिया के साथ अनौपचारिक बातचीत के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने एहसान के भागने संबंधी खबरें पढ़ी थी।

इसे भी पढ़ें: भारत की नीतियों से पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को सता रहा इस बात का डर

जब खबर की पुष्टि या खंडन करने के लिए दबाव डाला गया, तो उन्होंने कहा, ‘‘खबर सच है, यह सच है।’’ उन्होंने कहा कि अधिकारियों को उसके भागने के बारे में पता है और इस पर काम चल रहा है। जब शाह से पूछा गया कि उसे गिरफ्तार करने के लिए क्या किया जा रहा है, तो उन्होंने कहा ‘‘बहुत कुछ किया जा रहा है। आपको जल्द अच्छी खबर मिलेगी

 

 

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar