पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी कोरोना वायरस से संक्रमित, खुद को क्वारंटाइन किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 04, 2020

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और पृथक-वास में हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) नेता ने ट्विटर पर लिखा कि आज शाम उन्हें हल्का बुखार महसूस हुआ और वह तत्काल पृथक-वास में चले गए। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मेरे कोरोना वायरस के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अल्लाह के शुक्र से मैं मजबूत और ऊर्जावान महसूस कर रहा हूं। मैं घर से अपना काम करता रहूंगा। कृपया मेरे लिए दुआएं कीजिए।’’ कुरैशी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए पाक सरकार के सबसे वरिष्ठ मंत्री हैं। वह सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के उपाध्यक्ष हैं और सरकार में प्रधानमंत्री इमरान खान के बाद दूसरे नंबर के नेता समझे जाते हैं। 

इसे भी पढ़ें: चीन और पाकिस्तान को झटका, अब बिजली उपकरणों के आयात पर रोक लगाएगा भारत 

पाकिस्तान के अनेक सांसद कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं और इनमें से कुछ की मौत भी हो गयी है। जून में नेशनल असेंबली के सदस्य मुनीर खान ओरकजई की मौत हो गयी। वह इससे कुछ दिन पहले ही कोरोना वायरस से स्वस्थ हुए थे। खैबर पख्तुनखवा विधानसभा के आठ सदस्य संक्रमित हो चुके हैं। नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर भी संक्रमित हो गये थे और बाद में ठीक हो गये। इस बीच पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले 2,21,000 के पार चले गये हैं और यहां 4,500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra Riots | SC ने महाराष्ट्र सरकार से 1992-93 के मुंबई दंगा मामले में जारी अपने निर्देशों को लागू करने को कहा

Immunity Booster In Summer | क्या आप इस गर्मी में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना चाहते हैं? इन 5 आंवले से बने व्यंजनों को आज़माएं

कांग्रेस ने मान ली अपनी हार, Andhra Pradesh में बोले PM, राज्य के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार जरूरी

Chai Par Sameeksha: रायबरेली में राहुल बचा पाएंगे गांधी परिवार का किला, प्रियंका क्यों नहीं लड़ीं चुनाव?