पाकिस्तान सरकार और नेताओं ने वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि दी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 17, 2018

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार और देश के शीर्ष नेताओं ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध में ‘बदलाव' लाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया और विकास के लिए क्षेत्रीय सहयोग का वह लगातार समर्थन करते रहे। पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच शांति बहाली के लिए उनके प्रयासों को हमेशा याद रखा जाएगा।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने बताया, ' हमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की दुखभरी खबर मिली है।' उन्होंने एक बयान में कहा, 'वाजपेयी एक लोकप्रिय नेता थे जिन्होंने भारत-पाकिस्तान के संबंधों में बदलाव लाने में योगदान दिया और विकास के लिए दक्षेस और क्षेत्रीय सहयोग के महत्वपूर्ण समर्थक बने रहे।' क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान कल संभवत: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं।

उन्होंने एक बयान में कहा कि वाजपेयी इस उपमहाद्वीप के महत्वपूर्ण राजनीतिक छवि वाले नेता थे और उनके निधन ने एक बड़ा शून्य पैदा कर दिया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख खान ने कहा, 'भारत और पाकिस्तान के संबंधों में सुधार के लिए वाजपेयी के प्रयास को हमेशा याद किया जाएगा।' पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने कहा कि वाजपेयी और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने दोनों देश के बीच अमन बहाली के लिए गंभीर प्रयास किए। 

 

प्रमुख खबरें

हर युग में अंत में सच ही जीतता है, असत्यमेव पराजयते : Akhilesh Yadav

अगले साल आ सकता है Bolt का IPO, पहला ध्यान नई श्रेणियों में प्रवेश करना : सह संस्थापक Varun Gupta

राजस्थान के अजमेर में तीन नकाबपोश लोगों ने मस्जिद के मौलाना की पीट पीट कर हत्या की

Delhi Politics । दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष Arvinder Singh Lovely के इस्तीफे पर भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया, जानें किसने क्या कुछ कहा