जब मैं छोटा था...बांग्लादेश की आर्थिक वृद्धि पाकिस्तान को हो नहीं रही हजम, शहबाज बोले- हमें शर्म आती है

By अभिनय आकाश | Apr 25, 2024

बांग्लादेश की आर्थिक वृद्धि पर टिप्पणी करते हुए पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि कभी देश पर बोझ माने जाने वाले पूर्वी पाकिस्तान ने कैसे आज औद्योगिक विकास में जबरदस्त प्रगति की है। दूसरी बार देश की बागडोर संभालने वाले शरीफ ने पाकिस्तान के व्यापारिक नेताओं के साथ एक संवाद सत्र के दौरान कहा कि मैं काफी छोटा था जब हमें बताया गया कि यह हमारे कंधों पर बोझ है। आज आप सभी जानते हैं कि वह 'बोझ' (आर्थिक विकास के संदर्भ में) कहां पहुंच गया है। शहबाज ने कहा कि जब हम उनकी ओर देखते हैं तो हमें शर्म आती है।

इसे भी पढ़ें: Pakistani बिजनेस लीडर्स भारत से चाहते हैं दोस्ती, शहबाज को दी क्या सलाह, पूरा हॉल तालियों की आवाज से गूंज उठा

अर्थव्यवस्था को ऊपर उठाने के तरीके खोजने के लिए शरीफ पाकिस्तान की वाणिज्यिक राजधानी में सिंध सीएम हाउस में व्यापारिक समुदाय के साथ बैठे। जहां व्यापारिक नेताओं ने आर्थिक मुद्दों से निपटने के लिए शरीफ के दृढ़ संकल्प की सराहना की, वहीं उन्होंने पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के मद्देनजर पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता के बारे में चिंता जताई। डॉन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, कराची के व्यापारिक समुदाय ने प्रधान मंत्री को अर्थव्यवस्था को कायापलट करने के लिए राजनीतिक स्थिरता लाने पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के कराची में 3.2 तीव्रता का भूकंप, लोग घरों से बाहर निकले

भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा रद्द करने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद दोनों देशों के बीच संबंधों में खटास आ गई। नरेंद्र मोदी सरकार के इस कदम पर इस्लामाबाद से कड़ी प्रतिक्रिया हुई, जिसने राजनयिक संबंधों को कम कर दिया और भारतीय दूत को निष्कासित कर दिया। इसने भारत के साथ सीधे व्यापार संबंध भी खत्म कर दिए हैं।

प्रमुख खबरें

T20 World में ‘इम्पैक्ट प्लयेर’ नियम का नहीं होना अंतर पैदा करेगा: Shikhar Dhawan

BJP आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रही है : Uddhav Thackeray

Rajasthan : नाबालिग से दुष्कर्म एवं भट्ठी में जलाने के मामले में दो आरोपी दोषी करार

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हाई-वोल्टेड मुकाबला, देखें दोनों की प्लेइंग इलेवन