Pakistan Power Outage: अंधेरे में डूबा पाकिस्तान का कराची, 40 फीसदी से ज्यादा हिस्से में बत्ती गुल

By अभिनय आकाश | Mar 14, 2023

कराची के कई क्षेत्रों में तकनीकी खराबी के कारण सोमवार को बिजली गुल हो गई, जिससे हाई टेंशन (HT) ट्रांसमिशन केबल ट्रिप हो गई। एएनआई ने एआरवाई न्यूज के हवाले से बताया कि हाई टेंशन ट्रांसमिशन लाइन के ट्रिप होने के कारण कराची का लगभग 40 प्रतिशत हिस्सा पूरी तरह से अंधेरे में डूब गया। प्रभावित क्षेत्रों में नुमाइश चौरंगी, सद्दार, लाइन्स एरिया, डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी (डीएचए), पंजाब कॉलोनी, गुलिस्तान-ए-जौहर, कोरंगी और अन्य शामिल हैं। हालांकि, शहर की बिजली आपूर्ति के लिए जिम्मेदार कंपनी के-इलेक्ट्रिक ने अभी तक स्थिति के संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

इसे भी पढ़ें: क्या आज गिरफ्तार होंगे इमरान खान? जमान पार्क पहुंची पुलिस, विरोध के लिए जमा हुए कार्यकर्ता

यह घटना पहली बार नहीं है जब कराची में बिजली गुल हुई है। जनवरी में, आवृत्ति में उतार-चढ़ाव के कारण राष्ट्रीय ग्रिड में एक गंभीर खराबी के कारण, कराची के नागरिकों को एक विस्तारित अवधि के लिए बिजली के बिना छोड़ दिया गया। फिलहाल, शहर की बिजली आपूर्ति के लिए जिम्मेदार कंपनी के-इलेक्ट्रिक ने कोई अपडेट नहीं दिया है। यह घटना पूरे पाकिस्तान में जनवरी में हुई एक गंभीर बिजली कटौती के बाद हुई, जिसने कराची के नागरिकों को भी बिजली के बिना छोड़ दिया। प्रभावित क्षेत्रों में उत्तरी नजीमाबाद, न्यू कराची, उत्तरी कराची, लियाकताबाद, क्लिफ्टन, कोरंगी, ओरंगी, गुलशन-ए-इकबाल, सद्दार, ओल्ड सिटी एरिया, लांधी, गुलिसन-ए-जौहर, मलीर, गुलशन-ए-हदीद, औद्योगिक क्षेत्र, पाक कॉलोनी, शाह फैसल कॉलोनी, मॉडल कॉलोनी, और अन्य साइट शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: SIPRI data: ये हैं सबसे ज्यादा हथियार बेचने वाले और खरीदने वाले देश, भारत के मुकाबले कहां खड़ा है पाकिस्तान?

के-इलेक्ट्रिक के एक प्रवक्ता इमरान राणा के अनुसार, राष्ट्रीय ग्रिड ने फ्रीक्वेंसी के नुकसान का अनुभव किया, जिसके परिणामस्वरूप कराची सहित पूरे पाकिस्तान के कई शहरों में बिजली चली गई। राणा ने जनता को आश्वस्त किया कि के-इलेक्ट्रिक का नेटवर्क सुरक्षित और संरक्षित है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उनकी टीमें सक्रिय रूप से स्थिति की निगरानी कर रही हैं और प्रभावित क्षेत्रों में बिजली बहाल करने के प्रयास कर रही हैं। 

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Elections 2024 । मेरा भारत, मेरा परिवार... Dhaurahara में PM Modi ने जनता से कहा- मुझे आपके क्षेत्र का विकास करना है

प्रियंका चोपड़ा ने करीना कपूर के लिए प्यारा संदेश पोस्ट किया, यूनिसेफ परिवार में बेबो का किया स्वागत

CISCE की 10वीं, 12वीं कक्षा के नतीजे सोमवार को होंगे घोषित

China ने 16वीं बार Uber Cup जीता, फाइनल में Indonesia को 3-0 से हराया