FATF की बैठक में लगेगी पाकिस्तान की क्लास, ग्रे लिस्ट से बाहर होना मुश्किल?

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 25, 2020

नयी दिल्ली। एफएटीएफ की पेरिस में अगले महीने होने वाली बैठक में विस्तार से चर्चा होगी कि वैश्विक आतंकवाद निरोधक निगरानी संस्था द्वारा सुझायी गयी कार्य योजना का पाकिस्तान ने अनुपालन किया है अथवा नहीं। यह जानकारी शुक्रवार को फ्रांस के राजनयिक सूत्रों ने दी। उन्होंने बताया कि फ्रांस धनशोधन और आतंकी वित्त पोषण से लड़ाई जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है और आतंकवाद पर रोक लगाने में पाकिस्तान की कार्रवाई पर बेहिचक आकलन करेगा।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में हिंदुओं पर जारी है अत्याचार,15 साल की लड़की के साथ किया...

 

इस तरह के संकेत थे कि बुधवार को बीजिंग में एफएटीएफ के एशिया...प्रशांत चैप्टर की बैठक के दौरान चीन से समर्थन मिलने और कुछ पश्चिमी देशों से रणनीतिक समर्थन मिलने के बाद पाकिस्तान ‘संदिग्ध सूची’ से बाहर हो सकता है। सूत्रों ने बताया कि बीजिंग की बैठक में तकनीकी दृष्टिकोण से पाकिस्तान की स्थिति का विश्लेषण किया गया। फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने पाकिस्तान को अपनी धरती से संचालित आतंकवादी नेटवर्क पर प्रभावी रोक लगाने के लिए समयबद्ध कार्रवाई योजना का सुझाव दिया था। इस संबंध में पेरिस में होने वाली एफएटीएफ की बैठक में फरवरी में रिपोर्ट पेश की जाएगी।

 

इसे भी देखें-3 दोस्तों ने Pakistan को Blacklist होने से बचा लिया, 4 महीनों की मिली मोहलत #FATF

 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला