आजादी मार्च पर इमरान खान का फूटा गुस्सा, कहा- अपने पद से नहीं हटूंगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 24, 2019

इस्लामबाद। पाकिस्तान में अगले हफ्ते होने वाले विपक्षी दलों द्वारा आहूत विरोध मार्च के मद्देनजर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने स्पष्ट किया है कि वह इस्तीफा नहीं देंगे। उन्होंने इस धरने को ‘‘विदेश समर्थित’’ एजेंडा बताकर खारिज कर दिया और कहा कि इससे भारत को खुशी मिली है। उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई-एफ) के प्रमुख फज़ल-उर-रहमान की अगुवाई में 31 अक्टूबर को राजधानी इस्लामाबाद में आज़ादी मार्च निकलेगा। इस मार्च को जेल में बंद पूर्व प्रधामंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ और पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली ज़रदारी की पाकिस्तान पीपल्स पार्टी समेत सभी बड़ी विपक्षी पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है।

इसे भी पढ़ें: आतंकवादी नेटवर्क के मुखिया को पाकिस्तान में मिलती है पनाह: भारत

रहमान ने आरोप लगाया है कि जुलाई 2018 में हुए चुनाव में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की मदद करने के लिए धांधली की गई थी। उन्होंने खान का इस्तीफा मांगा है। ‘जिओ न्यूज़’ ने खबर दी है कि प्रधानमंत्री ने पत्रकारों और विशेषज्ञों के साथ बैठक में कहा कि उन्हें रहमान के प्रदर्शन के पीछे साजिश दिखती है और यह किसी विशेष एजेंडे के तहत किया जा रहा है। खबर में खान के हवाले से कहा गया है, ‘‘ मेरे इस्तीफे का सवाल ही पैदा नहीं होता और मैं इस्तीफा नहीं दूंगा। धरना एजेंडे के तहत किया जा रहा है और इसे विदेशी समर्थन प्राप्त है।’’

इसे भी पढ़ें: विश्व बैंक रैंकिंग में भारत ने मारी बाजी, क्या है चीन-पाक के हाल?

खान का मानना है कि जेयूआई-एफ के प्रदर्शन की योजना से भारत खुश है। उन्होंने कहा कि मैं मौलाना (फज़ल-उर-रहमान) की परेशानी समझ नहीं पा रहा हूं। मैं विपक्ष का एजेंडा समझ नहीं पा रहा हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि महंगाई और बेरोज़गारी बड़े मुद्दे हैं और सरकार उन्हें हल करने के लिए काम कर रही है। खान ने कहा कि मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि विपक्ष की मांग पर मैं इस्तीफा नहीं दूंगा। उन्होंने कहा कि पहले तो भारत ‘मौलानाओं’ के खिलाफ था लेकिन अब वे रहमान के प्रदर्शन से खुश हो रहे हैं। खान ने कहा कि प्रदर्शन कश्मीर के मुद्दे को नुकसान पहुंचाएगा क्योंकि इससे घाटी में नाकेबंदी से ध्यान हटेगा। उन्होंने कहा कि हमें सोचना चाहिए इससे किसे फायदा होगा।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा