आतंकवाद की आर्थिक मदद रोकने के लिए FATF की सिफारिशें लागू करे पाक: अमेरिका

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 23, 2019

वाशिंगटन। अमेरिका की एक शीर्ष दूत ने कहा है कि आतंकवाद के वित्तपोषण से निपटने के लिए पाकिस्तान को वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) की सिफारिशें पूरी तरह लागू करनी चाहिए। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि आतंकवादी नेटवर्कों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ-साथ एफएटीएफ की सिफारिशें लागू करने से अमेरिका को पाकिस्तान के संबंध में अमेरिकी यात्रा परामर्श में संशोधन करने में मदद मिलेगी।

इसे भी पढ़ें: तनाव के बीच चीन की OBOR परियोजना पर भारत के पक्ष में अमेरिका

दक्षिण एवं मध्य एशिया के लिए अमेरिका की कार्यवाहक सहायक विदेश मंत्री एलिस वेल्स ने बृहस्पतिवार को ‘विल्सन सेंटर’ थिंक टैंक के एक कार्यक्रम में कहा कि हम पाकिस्तान के सुरक्षा हालात में सुधार देखना चाहते हैं ताकि यह यात्रा संबंधी हमारे परामर्श में भी दिखाई दे। वेल्स ने कहा कि मुझे लगता है कि जो कदम बहुत आवश्यक हैं, उनमें एफएटीएफ को पूरी तरह लागू करना, आतकंवादी संगठनों के सदस्यों के खिलाफ अभियोग चलाना और उनकी संपत्तियां जब्त करना शामिल है।

इसे भी पढ़ें: करतारपुर गलियारा खुलने के बाद पंजाब में हुआ पासपोर्ट सेवा का विस्तार

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने इस साल नौ अप्रैल को जारी यात्रा परामर्श में अमेरिकी नागरिकों से पाकिस्तान जाने की अपनी योजना पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया था। इसमें अमेरिकी नागरिकों को आतंकवाद एवं अपहरण के खतरे के मद्देनजर बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा नहीं जाने की सलाह दी गई थी। यात्रा परामर्श की हर छह महीने में समीक्षा की जाती है।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: PlayOff की दौड़ में बने रहने के लिये लखनऊ को हराने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद

Rahul Gandhi Jharkhand Rally | मोदी ने 10 साल में 22 लोगों को अरबपति बनाया, हम करोडों लोगों को लखपति बनाएंगे, राहुल गांधी बयान

3 साल के बच्चे की ड्राई आइस खाने की वजह से जान चली गई, आखिर यह सेहत के लिए हानिकारक क्यों है?

The New York Time , The Washington Post और Associated Press को मिला Pulitzer Prize