पाकिस्तानी सिंगर ने सलीम-सुलेमान पर लगाया गाना चोरी करने का आरोप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 16, 2019

मुंबई। पाकिस्तानी पॉप गायक फरहान सईद ने आरोप लगाया है कि सलीम-सुलेमान ने उनके 2014 के गाने “रोइयां” की “नकल” की है। भारतीय संगीतकारों ने इस दावे को गलत बताया और कहा कि नए गाने से उसकी समानता एक “संयोग” है। फरहान ने शनिवार को ट्वीटर पर इस बात के लिए आलोचना की कि नए “हारेयां” गाने में उनके काम की चोरी की गई है। उन्होंने लिखा कि किसी ने मुझे सलीम मर्चेंट का गाना ‘हारेयां’ भेजा है, जो पूरी तरह मेरे गाने ‘रोइयां’ की नकल है। मुझे आश्चर्य है कि किसी का काम चुराकर भी उनके पास खुद को कलाकार कहने की हिम्मत है।

फरहान ने ट्वीट में लिखा कि करना ही है तो पूछ के करो और अगर पूछना नहीं है तो अच्छा तो करो! चोरी बंद करो। इस ट्वीट के बाद गाने की धुन तैयार करने वाले संगीतकारों में एक सलीम ने कहा कि उन्होंने फरहान का गाना सुना है और कहा कि “ये महज एक संयोग है कि ‘हारेयां’ की धुन आपके गाने की तरह है। भारतीय संगीतकार ने आगे कहा कि ईमानदारी की बात है कि मैंने इसे पहले कभी नहीं सुना। कई बार ऐसा होता है कि जब धुनों में एक जैसा सहज बहाव होता है। सुलेमान और मेरा पिछला रिकॉर्ड कभी भी चोरी का नहीं रहा है।

इसे भी पढ़ें: जया और रेखा से पहले दिल्ली की इस लड़की पर फिदा थे अमिताभ बच्चन

इसके जवाब में फरहान ने याद दिलाया कि दोनों गानों के लेखक कुमार ही हैं। उन्होंने कहा कि अगर आप ऐसा कहते हैं, तो एक और संयोग है कि हमारे गीतकार भी एक हैं! खैर शुभकामनाएं! इसके बाद सलीम ने पाकिस्तानी गायक से कहा कि वह गीतकार से इसका पता लगाएं। उन्होंने कहा कि अगर मुझे नकल करनी होती तो मैंने अपने करियर में ऐसा काफी पहले किया होता। काश मैंने अपना गाना तैयार करने से पहले आपका गाना सुना होता। उन्होंने कहा कि हमने आपकी धुन से अलग दिखने के लिए अपनी धुन में कुछ बदलाव तो जरूर किया होता। खैर, उम्मीद है कि आप बात को समझेंगे।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis