कोरोनावायरस, लॉकडाउन, पालघर और कांग्रेस के आरोपों से जुड़े मुद्दे सप्ताह भर छाये रहे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 25, 2020

इस सप्ताह के सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों की बात करें तो कोरोना वायरस से जुड़े मुद्दे देश और दुनिया में छाये रहे। लॉकडाउन से लोगों की समस्याएं बढ़ीं तो केंद्र और राज्य सरकारों ने लोगों को कुछ राहतें प्रदान कीं लेकिन असल समस्या प्रवासी श्रमिकों की बनी हुई है जो अलग-अलग राज्यों में खुद को फँसा हुआ महसूस कर रहे हैं और जल्द से जल्द अपने-अपने गृहराज्यों में लौट जाना चाहते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: नर सेवा नारायण सेवा के मंत्र को जपते हुए संघ कर रहा है जरूरतमंदों की मदद

इसके अलावा पालघर में दो साधुओं और उनके ड्राइवर की मॉब लिंचिंग ने देश को झकझोर कर रख दिया। हालांकि महाराष्ट्र सरकार ने मामले की जांच राज्य सीआईडी को सौंप दी है लेकिन संत समाज राज्य की पुलिस पर विश्वास करने को राजी नहीं है इसीलिए केंद्र सरकार से माँग की जा रही है कि इस निर्मम हत्याकांड की सीबीआई से जाँच कराई जाये। इस मुद्दे पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति भी जमकर हो रही है।

 

इसे भी पढ़ें: मुस्लिम युवाओं को कट्टर बना रहा है तबलीगी जमात, ऐसे संगठन प्रतिबंधित होने चाहिए

उधर, यह सप्ताह राजनीतिक रूप से भी काफी सुर्खियों में रहा क्योंकि केंद्रीय दल का कुछ राज्यों में कोविड-19 की स्थिति को संभालने के लिए जाना पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को रास नहीं आया। इसके साथ ही बंगाल में राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच भी काफी विवाद देखने को मिला। यही नहीं कांग्रेस ने भी राजनीतिक एकता तोड़ते हुए केंद्र सरकार पर नफरत का वायरस फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार कोरोना वायरस से लड़ने के लिए आंशिक कदम ही उठा रही है। कोटा से छात्रों को वापस बुलाने का मुद्दा भी विभिन्न राज्यों की सरकारों को परेशान करता रहा।


प्रमुख खबरें

Mizoram में 200 किलोग्राम जिलेटिन की छड़ें, डेटोनेटर बरामद

SRH vs RR IPL 2024: रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से दी मात

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान