चोरी की बिजली से रोशन हो रहा था पंचायत भवन, कनेक्शन कटा तो ठप पड़े काम

By दिनेश शुक्ल | Jan 20, 2021

अनूपपुर। मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में बिजली विभाग द्वारा ग्राम पंचायत दैखल का विद्युत कनेक्शन मंगलवार को एक बार फिर काट दिया गया। जिसके बाद पंचायत के सभी कार्य ठप हो गए। बताया जाता है कि एक वर्ष पहले विभाग द्वारा 42 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए विद्युत बिल भेजा गया था, जिसका पंचायत द्वारा भुगतान नहीं कराया गया।

 

इसे भी पढ़ें: इंदौर में राशन घोटाले को लेकर 31 के विरुद्ध एफआईआर दर्ज, तीन पर रासुका की कार्रवाई

बिजली विभाग से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सचिव और सरपंच द्वारा अब तक विद्युत कनेक्शन प्राप्त नहीं किया गया और अवैध रूप से कटिया फंसाकर विद्युत की चोरी कर उसका उपयोग किया जा रहा था। जिस पर विद्युत विभाग उड़नदस्ता टीम ने एक वर्ष पूर्व छापामार कार्रवाई करते हुए चोरी की बिजली उपयोग करते पाए जाने पर 42 हजार रिकवरी राशि निकालते हुए इसे जमा करने के लिए कहा गया था। इसके बावजूद भी कटिया फंसाकर सीधे विद्युत ले रहे थे।

 

इसे भी पढ़ें: नाबालिग छात्रा को परेशान करने वाले पर पॉस्को एक्ट में कार्यवाही,आरोपी का पुलिस ने निकाला जुलूस

पंचायत भवन का विद्युत कनेक्शन काट दिए जाने की वजह से ग्राम पंचायत में मजदूरों की मजदूरी तथा कंप्यूटर से संबंधित सभी अन्य कार्य की फीडिंग नहीं हो पा रही है। इसके साथ ही कनेक्शन काट दिए जाने की वजह से अंधेरे में पंचायत भवन का संचालन हो रहा है। ग्राम पंचायत सचिव के द्वारा बताया गया कि सरपंच के द्वारा दस्तावेज जमा नहीं किए जाने की वजह से कनेक्शन अब तक नहीं हो पाया है।

 

इसे भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह के गढ़ में सिंधिया ने लगाई सेंध, कांग्रेस को एक और झटका देने की तैयारी

इस पर पंचायत सचिव व सरपंच के बीच आरोप -प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।अब दोनों ही विद्युत कनेक्शन को लेकर एक दूसरे पर ठिकरा फोड़ रहे है। कोतमा सहायक यंत्री सुशील यादव ने बताया कि एक वर्ष पूर्व उड़नदस्ता टीम ने ग्राम पंचायत दैखल का अवैध कनेक्शन काटते हुए 42 हजार रिकवरी राशि निकालते हुए इसे जमा करने के लिए कहा गया था। किन्तु वह जमा नहीं हो सकी। मंगलवार फिर लाईनमैंन ने अवैध कनेक्शन काटा और वैद्य कनेक्शन लेने की बात कहीं हैं।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar