राजनीतिक आधार पर हो रहा है पंचायतों का पुनर्गठन: चतुर्वेदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 08, 2019

जयपुर। भाजपा के पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर राजनीतिक आधार पर पंचायत पुनर्गठन करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के बीच का टकराव भी सरकार द्वारा किये गये इस पुनर्गठन में स्पष्ट रूप से दिखाई देता है। भाजपा मुख्यालय पर संवाददाताओं से बातचीत में चतुर्वेदी ने कहा कि अब केवल राजनीतिक आधार पर पुनर्गठन हो रहा है और मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री के बीच का टकराव इस पुनर्गठन में स्पष्ट रूप से दिखाई देता है।

इसे भी पढ़ें: हैदराबाद एनकाउंटर की CJI ने की आलोचना, जानिए क्या कुछ कहा

उन्होंने कहा कि राज्य के इतिहास में शायद राज्य निर्वाचन आयोग ने पहली बार सरकार को चेताया है कि अब अगर पुर्नगठन हुआ तो उसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर पंचायत राज में केवल राजनीतिक लाभ लेने के लिये शैक्षणिक योग्यता को समाप्त करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार का केवल एक ही उद्देश्य है कि किसी भी तरह पंचायत चुनाव को जीता जाए।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है प्रवासी राजस्थानी: डाॅ. पूनिया

चतुर्वेदी ने सरकार पर किसानों की ऋण माफी और बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने सहित एक भी चुनावी वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं को राजनीतिक कारणों से रोक दिया गया। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब है और दलितों के खिलाफ अत्याचार में 40 प्रतिशत और महिला अपराधों में 65 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला