पंकज त्रिपाठी बोले, शक्तिहीन लोगों का चेहरा हूं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 31, 2019

मुंबई। अभिनेता पंकज त्रिपाठी का कहना है कि वह ताकतवर नहीं बल्कि शक्तिहीन लोगों का चेहरा बनने में दिलचस्पी रखते हैं। पंकज ने कहा,  मुझे ताकत दिखाने में दिलचस्पी नहीं है। मैं इसका भूखा नहीं हूं।  पंकज को फिल्म  गैंग्स ऑफ वासेपुर  में सुल्तान कुरैशी नामक कसाई के किरदार से पहचान मिली थी। तब से वह फिल्मों में कभी सौम्य शिक्षक, तो कभी एक प्रगतिशील पिता तो कभी एक मजाकिया चाचा का किरदार निभा चुके हैं।

 

अभिनेता ने कहा, लोग अक्सर मुझे शक्तिशाली भूमिका देते हैं, लेकिन एक शक्तिहीन व्यक्ति का किरदार निभाने में जो मजा है, वह बेजोड़ है। अपने दफ्तर में निचले पद पर काम करने वाला व्यक्ति जब घर आता है तो बॉस बन जाता है। प्यार में भी पति-पत्नी के बीच ताकत दिखाने का खेल होता है। उन्होंने कहा,  मैं यह महसूस करता हूं कि शक्तिहीन लोगों को कोई स्वीकार नहीं करता। कोई भी ऐसा होने की आकांक्षा नहीं रखता। हमारे पास ऐसे लोग क्यों नहीं हो सकते जो पहचान बनाना नहीं चाहते और भीड़ में खो जाते हैं? यह एक दिलचस्प बात है। 

 

इसे भी पढ़ें: संजय दत्त और माधुरी के बीच ऐसा क्या हुआ था जिसके कारण संजय जा रहे थे मरने?

 

‘मसान’ में मेरे बस दो सीन थे। वह ट्रेन टिकट बुक करता है और यही उसका किरदार है। यहां तक ​​कि  निल बटे सन्नाटा  में मैंने शिक्षक का किरदार किया जिसे कोई नहीं जानता। पंकज ने कहा,  ये किरदार मुझे हमेशा अपनी ओर खींचते हैं क्योंकि मैं इन जैसे लोगों को देखकर बड़ा हुआ हूं। अगर हम देखें तो ऐसे कई लोग हैं जो ताकत, प्रसिद्धि या धन के पीछे भागे बिना काम कर रहे हैं। 

 

प्रमुख खबरें

हरियाणा के विधानसभाध्यक्ष ने रणजीत सिंह का विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा मंजूर किया

Covishield मामले की हो उच्च स्तरीय न्यायिक जांच, जिम्मेदार लोगों पर चले मुकदमा : Akhilesh Yadav

Air India ने Tel Aviv के लिए उड़ानों का निलंबन 15 मई तक बढ़ाया

Sharavati बिजली परियोजना की निविदा पर एलएंडटी की याचिका Supreme Court ने ठुकराई