आगरा के डॉ भीमराव आंबडेकर विश्वविद्यालय ने प्रश्नपत्र लीक होने के बाद परीक्षा रद्द की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 12, 2022

आगरा| उत्तर प्रदेश में आगरा स्थित डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने कुछ विषयों के प्रश्नपत्र कथित रूप से लीक होने के बाद उनकी परीक्षाएं बुधवार को रद्द कर दीं।

अधिकारियों ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने मामले की जांच करने के लिए एक समिति गठित की है। पुलिस अधीक्षक (नगर)विकास कुमार ने कहा कि इस संबंध में लोहामंडी थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

विश्वविद्यालय के प्रो-वाइस चांसलर प्रोफेसर अजय तनेजा ने कहा कि बीएससी द्वितीय और तृतीय वर्ष की जूलॉजी और गणित की परीक्षा बुधवार को पूर्वाह्न 11.30 बजे से होनी थी।

उन्होंने पीटीआई-से कहा, “हालांकि आगरा कॉलेज के प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों ने जूलॉजी और गणित की परीक्षा से ठीक 45 मिनट पहले देखा कि कुछ छात्र समूहों में बैठे थे, अपने मोबाइल फोन में व्यस्त थे।”

उन्होंने कहा कि प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों ने छात्रों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए और उन्हें बीएससी तृतीय वर्ष के जूलॉजी और गणित के प्रश्न पत्रों से संबंधित सामग्री मिली।’’ तनेजा ने बताया कि बोर्ड की बैठक हुई और परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया।

प्रमुख खबरें

Delhi excise policy case: मनीष सिसौदिया ने जमानत के लिए किया HC का रुख, 3 मई को होगी सुनवाई

भारतीय महिला हॉकी टीम में बड़ा बदलाव, सविता पूनिया की जगह सलीमा टेटे बनीं कप्तान

Siddharth के साथ अपने रिश्ते को रखा लाइमलाइट से दूर, फिर Aditi Rao Hydari अपनी सगाई को क्यों किया पब्लिक? Heeramandi स्टार ने बताई वजह

खूबसूरत सजावट, महलों वाले असाधारण झूमर... तापसी पन्नू और मैथियास बो की शादी का संगीत प्रोग्राम हुआ था बेहद खास | Watch Video