Paris 2024 Olympics: दाल-रोटी, आलू-गोभी... पेरिस ओलंपिक में भारतीय एथलीटों को मिलेगा घर जैसा खाना

By Kusum | Apr 03, 2024

आगामी पेरिस ओलंपिक में भारतीय एथलीट ज्यादा से ज्यादा मेडल जीतने की कोशिश करेंगे। भारतीय एथलीटों पर पेरिस ओलंपिक 2024 में ज्यादा से ज्यादा पदक जीतने का दबाव तो होगा ही, ऐसे में उनके लिए एक राहत भरी खबर है। दरअसल, इन खेलों के दौरान भारतीय एथलीटों को घर जैसा स्वादिष्ट खाना मिलेगा। उनके मेन्यू में दाल-रोटी, आलू-गोभी और चिकन करी जैसे भारतीय फूड आइटम होंगे। 


दरअसल, इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबित, भारतीय एथलीटों को घर जैसा स्वादिष्ट व्यंजन उपलब्ध कराया जाएगा क्योंकि उनका लक्ष्य पेरिस 2024 ओलंपिक में ज्यादा से ज्यादा पदक लाना है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ये पहली बार होगा जब एथलीट विलेज के डाइनिंग हॉल में विशेष रूप से उबला बासमती चावल, दाल, रोटी, आलू-गोभी, हल्के मसालेदार भारतीय शैली की चिकन करी और दक्षिण एशियाई शोरबा परोसा जाएगा। 


शेफ डे मिशन, शिवा केशवन ने बताया कि भारतीय ओलंपिक संघ के साथ बैठक के दौरान पेरिस ओलंपिक के आयोजकों को भारतीय एथलीटों के लिए मेन्यू दिए गए थे। इससे कई देशों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ मुकाबला करते समय एथलीटों को उन्हें घर जैसा स्वादिष्ट खाना दिया जाएगा। क्योंकि एथलीट टॉप पुरस्कार के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं और अपने देश को सम्मान दिलाते हैं। 

प्रमुख खबरें

IPL 2024: हैंडशेक विवाद के बाद एमएस धोनी से RCB के खिलाड़ी ने लिया ऑटोग्राफ, देखें वीडियो

Prajatantra: स्वाति मालीवाल केस ने बढ़ाई केजरीवाल की मुश्किले, चुनावी मौसम में BJP को मिला बड़ा मुद्दा

Personal Loan लेते वक्त इन बातों को नहीं करना चाहिए नजरअंदाज

Summer Fashion: ऑफिस में कंफर्टेबल और स्टाइलिश लुक पाने के लिए पहनें ऐसी फुटवियर, हर कोई देखेगा पलट-पलटकर