पासवान ने लालू से कहा, अंबेडकर से अपनी तुलना मत कीजिए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 24, 2017

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने नेल्सन मंडेला और बी आर अंबेडकर से तुलना करने के लिए आज लालू प्रसाद की आलोचना की। लोजपा नेता ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय हित में बलिदान दिया जबकि राजद प्रमुख भ्रष्टाचार के मामले में जेल में हैं।

 

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि प्रसाद ने अंबेडकर जैसी शख्सियतों के साथ अपनी तुलना करके उनका अपमान किया है। उन्होंने सवाल किया कि चारा घोटाला गरीबों का घोटाला है या बड़े-बड़े लोगों का? पासवान ने सिलसिलेवार ट्वीट कर अपने सहयोगी दल भाजपा का बचाव करते हुए कहा, ‘‘लालू जी चारा घोटाले में आपको न्यायालय ने सजा दी है, भाजपा ने नहीं । भाजपा पर आरोप लगाकर आप न्यायालय का अपमान कर रहे हैं।’’ गौरतलब है कि लालू ने भाजपा पर उन्हें जेल भेजने की साजिश रचने का आरोप लगाया था।

 

पासवान ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘लालू जी, आप अपने हर पाप को छिपाने के लिए भारतीय जनता पार्टी को ज़िम्मेदार मत ठहराइए।’’ उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘लालू जी आप अपनी तुलना मार्टिन लूथर किंग, नेल्सन मंडेला और बाबा साहेब अम्बेडकर से करके राष्ट्रभक्तों का अपमान मत करिए। उनके जैसे लोगों ने राष्ट्र हित में कुर्बानी दी थी और आप राष्ट्रहित के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद हैं।’’ सीबीआई की एक विशेष अदालत ने चारा घोटाले के एक मामले में कल लालू सहित छह लोगों को दोषी ठहराया था। उन्होंने इसके लिए भाजपा पर साजिश करने का आरोप लगाया था।

 

पासवान ने कहा, ‘‘लालू जी एक बात याद रखिए कि आप जोर से बोलने से और अपने समर्थकों के बल पर हल्ला करके, अपराध को छिपा नहीं सकते हैं। कानून अपना काम करता है और कानून के हाथ बहुत लम्बे होते हैं।’’

प्रमुख खबरें

Delhi का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना

Madhepura: रोम पोप का तो मधेपुरा गोप का, सीएम नीतीश की राजनीतिक प्रासंगिकता बनाए रखेने के लिए यहां JDU का जीतना जरूरी

CISCE की 10वीं, 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित, लड़कियों ने मारी बाजी

T20 World Cup पर आतंकी खतरा, वेस्टइंडीज में हमले की धमकियों के पीछे पाकिस्तान का हाथ