Pathaan Box Office Collection | पठान ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 832 करोड़ रुपये की कमाई की

By रेनू तिवारी | Feb 06, 2023

मुंबई। शाहरुख खान की फिल्म पठान को रिलीज हुए लगभग दो हफ्ते हो गये हैं। फिल्म देश-विदेश दोनों जगहों पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही हैं। फिल्म पठान की रिलीज से पहले कई फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही बुरा हाल हुआ क्योंकि सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर बायकॉट की अपील की गयी। लाल सिंह चढ्ढा़ सहित कई फिल्में फ्लॉप साबित हुई। बॉलीवुड के कुछ सितारों पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगता आया है खास तौर पर आमिर खान पर। आमिर खान की फिल्म पीके को लेकर कई लोगों ने अपनी शिकायत दर्ज करवायी थी।

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | Grammy Award 2023 में बजा भारत का डंका, Ricky Kej ने जीता तीसरी बार अवॉर्ड 

अब शाहरुख खान की फिल्म पठान बॉलीवुड के सुनहरे दिनों को फिर से वापस ले आयी है। फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया और दुनियाभर में लगभग 1 हजार करोड़ रुपये का फिल्म कलेक्शन करने वाली हैं। फिल्म की ताबड़तोड़ कमाई के आगे बायकॉट की एक नहीं चली। 

इसे भी पढ़ें: Nora Fatehi Breakup | टूट कर बिखर गयी थी नोरा फतेही, जब बॉयफ्रेंड ने कर ली थी चोरी छिपे किसी और के साथ शादी 

बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान अभिनीत फिल्म ‘ पठान’ का बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन जारी है और फिल्म ने अपनी रिलीज़ के 12 दिन के अंदर दुनियाभर में 832 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फिल्म के निर्माता यश राज फिल्म्स (वाईआरएफ) ने कहा कि सिद्धार्थ आनंद निर्देशित फिल्म ने भारत में शुद्ध 28.50 करोड़ रुपये (हिंदी में 27.50 करोड़ रुपये और डब संस्करण से एक करोड़ रुपये) कमाए हैं। कंपनी की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है, “ ‘पठान’ ने 12 दिन में विदेश में कुल 317.20 करोड़ रुपये और भारत में कुल 515 करोड़ रुपये की कमाई की है।” फिल्म में खान के अलावा, जॉन अब्राहम और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी हैं। यह फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी।

शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग के अलावा पठान की सफलता के पीछे एक कारण और है। आपको याद होगा कि फिल्म पठान की रिलीज से पहले उत्तर प्रदेश में कई सितारों ने योगी आदित्यनाथ के साथ एक बैठक की थी। इस दौरान कई सितारों मे सिनेमा से जुड़ी समस्याओं और आगे की राह के बारे में बात की थी। इस दौरान योगी आदित्यनाथ से सुनील शेट्टी ने अपील की थी कि वह बायकॉट करने वालों के अपील करें कि सभी फिल्मों का बायकॉट न किया जाए। इंडस्ट्री में बॉर्डर जैसी फिल्में भी बनीं हैं, जिन्होंने देश का गौरव बढ़ाया है। अब सुनील शेट्टी की अपील और पठान की सफलता के बाद योगी आदित्यनाथ का बयान आया हैं। 

प्रमुख खबरें

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास