आपको शिक्षित माना जाता है... राहुल गांधी पर जयशंकर के बयान के बाद पवन खेड़ा ने किया पलटवार

By अभिनय आकाश | Jun 09, 2023

विदेश में नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करने वाले बयानों को लेकर राहुल गांधी को निशाना बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर पर तीखा हमला किया। कांग्रेस मीडिया और प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मंत्री उन समाचार रिपोर्टों के प्रसारण को रोकने में सक्षम थे जो सरकार को खराब रोशनी में दिखाते थे। खेड़ा ने एक ट्वीट में कहा कि मुझे उम्मीद है कि जयशंकर हाथरस, लखीमपुर, किसानों के विरोध, पहलवानों के विरोध, कठुआ, उन्नाव, अंकिता भंडारी, मणिपुर आदि की खबरों को दुनिया भर में प्रसारित करने में रोकने में सक्षम थे।

इसे भी पढ़ें: Muslim League पर देश में छिड़ा संग्राम, राहुल पर भाजपा के हमले के बाद कांग्रेस ने किया पलटवार

कांग्रेस पदाधिकारी ने जयशंकर पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें शिक्षित माना जाता है। संघ ब्रिगेड में शामिल होने की पहली शर्त - लाइट ट्रैवल, दिमाग को परे रख दो। खेरा सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वैचारिक स्रोत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का जिक्र कर रहे थे। जयशंकर ने राहुल गांधी की विदेश में 'भारत की आलोचना करने की आदत' के लिए उनकी आलोचना की थी और कहा था कि राष्ट्रीय राजनीति को देश से बाहर ले जाना उनके हित में नहीं है।

मंत्री ने कहा कि भारत के भीतर जो कुछ भी किया जाता है, उससे उन्हें कोई समस्या नहीं है, लेकिन जोर देकर कहा कि आंतरिक मुद्दों को अलग रखना उचित नहीं है। विदेश मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को विदेश में भारत की आलोचना करने और विदेश जाने पर हमारी राजनीति के बारे में टिप्पणी करने की आदत है। दुनिया हमें देख रही है और दुनिया क्या देख रही है ? 

प्रमुख खबरें

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar

दुनिया में India जैसे जीवंत लोकतंत्र बहुत कम हैं: White House के सुरक्षा संचार सलाहकार

Mutual Fund को भारत में निवेश करने वाले विदेशी कोषों में निवेश की सुविधा देने का SEBI का प्रस्ताव