पवार ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- समाज में कड़वाहट लाने का हो रहा प्रयास, हमें कट्टरता के खिलाफ लड़ना है

By अभिनय आकाश | Apr 02, 2022

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने देश के मौजूदा राजनीतिक हालात पर टिप्पणी करते हुए परोक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। सांगली में एक कार्यक्रम में बोलते हुए पवार ने कर्नाटक में समाज के कुछ वर्गों द्वारा अल्पसंख्यक दुकानों में खरीदारी नहीं करने के आह्वान की भी आलोचना की है। 

हमें कट्टरता के खिलाफ लड़ना है

शरद पवार ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी का शासन है। कुछ संगठनों ने अल्पसंख्यक दुकानों से साहित्य की खरीद पर रोक लगाने के लिए फतवा जारी किया है। कोई भी व्यवसाय कर सकता है। व्यवसाय अच्छा है, तो हमारे समाज में सम्मान की भावना होती है। लेकिन चूंकि वह अल्पसंख्यक जाति का है, इसलिए उसका सामान न लें इस तरह के सवाल हमारे सामने है। पवार ने इस तरह के कट्टरपंथ के खिलाफ लड़ने की अपील की है। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा का आरोप, शिवसेना फडणवीस सरकार में हुए कामों का श्रेय ले रही

धर्म के नाम पर लोगों के बीच दूरी

शरद पवार ने इस बात पर नाराजगी व्यक्त की कि वर्तमान दौर में देश में धर्म के नाम पर लोगों के बीच खाई पैदा की जा रही है। आज देश में राजनीति एक अलग दिशा में आगे बढ़ रही है। राष्ट्र एक अलग लोगों के हाथों में है। महाराष्ट्र में भी कई काबिल लोगों लेने समाज को जोड़ने की राजनीति की और देश का निर्माण किया। लेकिन धर्म के नाम पर आज देश में लोगों के साथ भेदभाव किया जा रहा है।

देश के लिए बलिदान देने वालों का सम्मान करने के बजाय

पवार ने कहा कि महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू उस समय के नेतृत्व की पीढ़ी थे। वे आजादी के लिए लड़े और उन्होंने देश के निर्माण में बहुत बड़ा योगदान दिया। शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना कहा कि आज दुर्भाग्य से हमें एक ऐसा नेतृत्व देखने को मिल रहा है, जो देश के लिए काम करने वालों का सम्मान करने की बजाए उनकी आलोचना कर रही है। लोगों में एक तरह की अशांति पैदा कर दी गई है। 

प्रमुख खबरें

HD Deve Gowda Birthday: देश के 11वें पीएम बने थे एचडी देवगौड़ा, आज मना रहे 91वां जन्मदिन

Haryana Accident: नूंह के पास कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर बस में आग लगने से नौ लोगों की मौत

कन्हैया पर भाजपा के ‘गुंडों’ ने हमला किया, ये हताशा का प्रमाण है : कांग्रेस

अमेरिकी संसद की पूर्व अध्यक्ष नैंसी पैलोसी के पति पर हमले के दोषी को 30 साल की सजा