पेटीएम पेमेंट गेटवे व्यापारियों के लिए थोक भुगतान की सुविधा देता है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 07, 2019

-कई बैंक खातों में तत्काल धन हस्तांतरण को सक्षम करता है।

-एसएमई और बड़े उद्यमों के लिए व्यापारिक लेनदेन का डिजिटलीकरण करता है।

-वित्तीय वर्ष 2020 में एक बिलियन-डॉलर मूल्य की अदायगी को संसाधित करने का लक्ष्य।

 

पेटीएम पेमेंट गेटवे (वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के स्वामित्व वाले) ने व्यापारियों के लिए ‘थोक भुगतान’ की सुविधा शुरू करने की घोषणा की है। यह सेवा बड़े और छोटे व्यवसायों को एक ही समय में विभिन्न बैंकों के कई खातों पर तुरंत पैसा भेजने में सक्षम बनाती है। इसके साथ, कंपनी उन बी2बी और बी2सी व्यापारियों के लिए भुगतान को आसान बनाने और डिजिटलीकरण करने का लक्ष्य बना रही है, जो अपने विक्रेताओं, कर्मचारियों, ग्राहकों और भागीदारों के लिए नियमित आधार पर थोक भुगतान करते हैं।

इसे भी पढ़ें: कारोबार सुगमता केवल कागजों पर नहीं बल्कि उस पर ध्यान भी केंद्रित किया जाना चाहिए: राय

यह सुरक्षित एपीआई समाधान विभिन्न व्यवसायों और उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है। यह पहले से ही लाभार्थी प्रबंधन, नाम सत्यापन सेवा, थोक अदायगी व अन्य जैसे मॉड्यूल के साथ सक्षम है।

इसे भी पढ़ें: भारत ने चीन से अपने उत्पादों के लिये बेहतर बाजार पहुंच उपलब्ध कराने को कहा

पेटीएम पेमेंट गेटवे एक उपयोग में आसान डैशबोर्ड प्रदान करता है, जो एक एपीआई समाधान है और इसे आसानी से व्यापारी के मौजूदा सिस्टम के साथ एकीकृत किया जा सकता है। व्यवसायी बैंक खाते, यूपीआई और वॉलेट सहित विभिन्न गंतव्यों में स्थानांतरित करना चुन सकते हैं। इसके अलावा, वे किसी भी राशि को कई बैंक खातों में भेज सकते हैं।

 

पुनीत जैन, उपाध्यक्ष - पेटीएम पेमेंट गेटवे ने कहा, “व्यवसायों (बी2बी और बी2सी) द्वारा नियमित रूप से विभिन्न प्रकार के भुगतान किए जाते हैं, जैसे वेतन, प्रतिपूर्ति, प्रोत्साहन, तत्काल रिफंड, जीते गए खेल के लिए पुरस्कार राशि, विक्रेता भुगतान और भोजन भत्ते। हमने ‘थोक भुगतान’ की शुरुआत की है, यह एक क्रांतिकारी उत्पाद है, जो व्यवसायों को इन भुगतानों को स्वचालित और केंद्रीकृत करने में सक्षम बनाता है, जिससे परिचालन जटिल और खंडित पद्धति से बढ़कर अपने व्यवसाय के वित्त के प्रबंधन को कुशल और डिजिटल बनाया जा सकता है।”

 

प्रमुख खबरें

Kiren Rijiju ने पड़ोसी देश के जरिए कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, कहा- चीन और पाकिस्तान के सुर एक समान

Rahul Gandhi पर कार्रवाई की मांग करते हुए देश के कई वाइस चांसलर हुए एकजुट, इस बात से खफा होकर लिखा खुला खत

Jharkhand में ED का बड़ा एक्शन, नोटों का अंबार मंत्री के पीएस के घर मिला

भाजपा ने आयोग से निकम को ‘बदनाम’ करने के लिए वडेट्टीवार के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया