जमीन खरीद फरोख्त कानून पर बवाल, कार्यकर्ताओं के हिरासत से भड़कीं महबूबा बोलीं- ताकत है तो चीन से ले लो जमीन

By अभिनय आकाश | Oct 29, 2020

जम्मू कश्मीर में लागू किए गए नए भूमि कानून के खिलाफ घाटी में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) द्वारा निकाले जा रहे विरोध मार्च को पुलिस ने नाकाम कर दिया है। मार्च में शामिल पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के पूर्व एमएलसी खुर्शीद आलम सहित कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लेते हुए पीडीपी के श्रीनगर स्थित मुख्यालय को सील कर दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्विटर पर लिखा कि श्रीनगर में पीडीपी कार्यालय जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा सील कर दिया गया और कार्यकर्ताओं ने शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के लिए गिरफ्तार किया। जम्मू में भी इसी तरह के विरोध प्रदर्शन की अनुमति दी गई थी, इसलिए इसे यहां क्यों विफल कर दिया गया? क्या यही 'सामान्यता' की आपकी परिभाषा दुनिया को दिखा रहे  हैं?

इसे भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती के बयान पर नितिन पटेल ने जताई नाराजगी, बोले- उन्हें परिवार के साथ पाकिस्तान चले जाना चाहिए

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'पीडीपी के पारा वाहिद, खुर्शीद आलम, राउफ भट्ट, मोहसिन कय्यूम, ताहिर सईद, यासीन भट्ट और हामिद कोहसिन को  जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा जम्मू और कश्मीर के लोगों पर थोपे गए उपनिवेशवादी औपनिवेशिक भूमि कानूनों का विरोध करने के लिए गिरफ्तार किया गया। हम अपनी आवाज को सामूहिक रूप से उठाना जारी रखेंगे और जनसांख्यिकी को बदलने के प्रयासों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। एक सरकार किसी भी प्रकार के असंतोष पर अंकुश लगाने के लिए बेताब है और अपने ही लोगों को कुचलने के लिए तैयार है, लेकिन LAC में चीन से लड़ने की बात आते ही सभी बहादुरी गायब हो जाती है।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election : राहुल गांधी के चुनाव मैदान में उतरने से रायबरेली सीट सुर्खियों में

IPL 2024: रॉयल्य पर जीत के बाद SRH की मालकिन काव्या मारन ने किया रोनाल्डो की तरह सेलिब्रेट, Video

अमेठी लोकसभा सीट से 25 वर्षों में पहली बार गांधी परिवार से कोई चुनाव नहीं लड़ रहा

Stock Market Crash| सेंसेक्स 750 अंक से नीचे गिरा, 74 हजार के स्तर पर पहुंचा, जानें क्यों आई गिरावट