पीडीपी प्रवक्ता ने कहा- हमारा कोई सांसद या विधायक नहीं है इसलिए परिसीमन प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सकते

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 11, 2021

श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में चल रही परिसीमन प्रक्रिया में वह भागीदारी नहीं कर सकती क्योंकि इसमें केवल निर्वाचित जनप्रतिनिधि ही हिस्सा ले सकते हैं और पार्टी का अभी कोई सांसद या विधायक नहीं है। पीडीपी के मुख्य प्रवक्ता सुहैल बुखारी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि परिसीमन आयोग का गठन इस तरह हुआ है कि इस काम में केवल निर्वाचित प्रतिनिधि ही शामिल हो सकते हैं। बुखारी से इस मुद्दे पर उनकी पार्टी तथा गुपकर गठबंधन के रूख के बारे में सवाल किया गया था।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर किया हमला

उल्लेखनीय है कि पीडीपी तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस भी गुपकर गठबंधन का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा, ‘‘गठबंधन की तरफ से मैं कुछ नहीं कह सकता। हालांकि, जहां तक पीडीपी का सवाल है तो मैं आपको एक बात बताना चाहता हूं कि इसमें शामिल होने का फैसला गठबंधन का नहीं बल्कि उसमें शामिल दलों का अपना है।’’ उन्होंने यह भी बताया कि आयोग की कार्यवाही में पीडीपी शामिल इसलिए नहीं हो सकती क्योंकि विधानसभा या संसद में अभी उसका कोई भी सदस्य नहीं है। लोकसभा में पीडीपी का कोई सांसद नहीं है, वहीं राज्यसभा में भी उसके सदस्यों का कार्यकाल या तो पूरा हो चुका है या फिर उन्हें निष्कासित किया जा चुका है।

प्रमुख खबरें

Karnataka Sex Scandal Case । पीड़ितों की हुई पहचान, संपर्क साधने में जुटी SIT Team, रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया बांग्लादेश में महिला T20 विश्व कप के Group A में

आदित्य रॉय कपूर और अनन्या पांडे का हुआ ब्रेकअप! लगभग 2 साल बाद टूटा रिश्ता

PM Modi 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे