बंगाल के उत्तर 24 परगना में हिंसा से प्रभावित लोगों ने किया रोड जाम, भाजपा सांसद बोले- पुलिस असहाय है

By अभिनय आकाश | Jun 07, 2021

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में चुनाव के बाद हुई हिंसा से प्रभावित लोगों ने जगलदबाजार में घोषपारा रोड को जाम किया। भाजपा सांसद अर्जुन सिंह भी वहां पहुंचे। भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने कहा कि पुलिस असहाय है। कल जगदलबाजार में 7 दुकानों को लूटा गया। व्यापारियों ने रास्ता अवरुद्ध किया था। 150 पुलिस खड़ी है और उस बीच बम पड़ रहा है। पुलिस बाहर कह रही है कि इन जिहादियों के चलते ही बंगाल में सरकार आई है इसलिए हमें स्पष्ट निर्देश हैं कि इनके खिलाफ कोई एक्शन न लें। 

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने पार्टी में किए बड़े बदलाव, भतीजे अभिषेक बनर्जी को बनाया महासचिव

पश्चिम बंगाल में एक शादी समारोह के दौरान दो गुटों के बीच विवाद के दौरान हुई झड़प में बम से हमला किया गया। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि बमबारी का मकसद सांप्रदायिक तनाव फैलाना हो सकता है। खबरों के अनुसार उत्तर 24 परगना जिले में शादी समारोह में एक घर पर हम फेंका गया, इसके बाद दो गुटों के बीच झड़प हुई। 

कानून-व्यवस्था की स्थिति बेहद चिंताजनक: राज्यपाल 

बंगाल में चुनाव बाद कानून-व्यवस्था की स्थिति को ‘बेहद चिंताजनक’ करार देते हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने  कहा कि उन्होंने इस ‘प्रतिशोधात्मक हिंसा’ पर काबू पाने के लिए प्रशासन द्वारा उठाये गये कदमों के बारे में जानने के लिए मुख्य सचिव एच के द्विवेदी को बुलाया है। उन्होंने यह भी दावा किया राज्य पुलिस ‘‘राजनीतिक विरोधियों से बदला लेने के लिए सत्ताधारी व्यवस्था के विस्तार के तौर पर’’ काम कर रही है। धनखड़ ने ट्विटर पर अपनी बात रखते हुए कहा कि बंगाल में लाखों लोग विस्थापित किये जा रहे हैं एवं करोड़ों रुपयों की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ कानून-व्यवस्था का बहुत ही चिंताजनक परिदृश्य। सुरक्षा के माहौल के साथ गंभीर समझौता किया जा रहा है। 

प्रमुख खबरें

Rule of Tying Kalava: कलावा बांधने और उतारने से पहले इन नियमों का रखें ध्यान, तभी मिलेगा इसका पूरा लाभ

दिल्ली में देर रात आया तूफान, 152 पेड़ उखड़े, दो की हुई मौत

Digestive Problems: गर्मी में पाचन संबंधी समस्या से राहत पाने के लिए करें इस पानी का सेवन, चुटकियों में मिलेगा आराम

Rajasthan सरकार ने प्लाज्मा चोरी के मामले में जयपुर अस्पताल के ब्लड बैंक प्रभारी को हटाया