दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच केजरीवाल सरकार का बड़ा आदेश, 18 से 59 साल के लोगों को फ्री में लगेगी बूस्टर डोज

By अभिनय आकाश | Apr 21, 2022

देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले चिंता का सबब बने हुए हैं। प्रतिदिन मामलों में वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटे में 1009 नए संक्रमित मिले हैं। 314 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। कोरोना की चौथी लहर की आशंकाओं के बीच दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि सभी सरकारी कोविड -19 टीकाकरण केंद्रों पर 18-59 वर्ष आयु वर्ग के सभी पात्र लाभार्थियों को एहतियाती डोज़ मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: जहांगीरपुरी हिंसा पर बीजेपी का बड़ा आरोप, केजरीवाल सरकार के मुलाजिम कर रहे थे मस्जिद से पथराव, AAP का दूसरा नाम है दंगा पार्टी

 वैक्सीन की प्रीकॉशन डोज किन्हें दी जाएगी

 सरकार ने एक बयान में कहा है कि वैक्सीन की प्रीकॉशन डोज उन लोगों को दी जाएगी, जिन्हें वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक मिली है और जिन्होंने अपनी दूसरी खुराक लेने के नौ महीने पूरे कर लिए हैं। इसके लिए सरकार की तरफ से आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि 10 अप्रैल से, 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी पात्र लाभार्थियों को खुराक लेने की अनुमति दी गई थी। 

कोविड से निपटने की तैयारियां तेज 

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच सरकार ने इससे निपटने की तैयारियां तेज कर दी हैं और अस्पतालों के बिस्तर,चिकित्सकीय ऑक्सीजन तथा दवाइयों की व्यवस्था पर ध्यान दिया जा रहा है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी और कहा कि हालात ‘‘पूरी तरह से नियंत्रण में हैं।’’ उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल संक्रमण के हालात पर करीब से नजर रख रहे हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए शीर्ष अधिकारियों के लगातार संपर्क में हैं कि संक्रमण नियंत्रण में रहे और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सभी तैयारियां दुरुस्त हों।  

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis