हिमाचल प्रदेश में एक गांव के लोगों ने चुनाव का किया बहिष्कार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 19, 2019

लाहौल-स्पीति। हिमाचल प्रदेश में चीन-भारत सीमा पर स्थित एक गांव के ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया क्योंकि उनका कहना है कि वह लगातार बाढ़ का सामना करते रहे हैं और सरकार उनकी समस्या का स्थायी समाधान करने में विफल रही है।

इसे भी पढ़ें: मान्यताओं और परम्पराओं में लिपटी है हिमाचल प्रदेश की राजनीति

लाहौल-स्पीति जिले के गेयु गांव के मतदाताओं ने अपने पुनर्वास की मांग की थी लेकिन उनकी यह मांग पूरी नहीं हुई। एक ग्रामीण ने कहा, ‘‘हमें यह फैसला लेना पड़ा क्योंकि निकट के एक जलाशय की वजह से लगातार यहां बाढ़ आती है जिसका समाधान कोई भी सरकार नहीं कर पाई।’’ जिला चुनाव कार्यालय के मुताबिक इस गांव में 167 पंजीकृत मतदाता है और अब तक किसी ने भी मतदान नहीं किया।

इसे भी पढ़ें: पूर्व आर्मी अधिकारी का दावा, करगिल युद्ध के दौरान टाइगर हिल के दौरे पर आए थे नरेंद्र मोदी

 

जिला अधिकारी और चुनाव आयोजित कराने वाले कर्मी ग्रामीणों को बहिष्कार खत्म करने और मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील कर रहे हैं। एक जिला प्रवक्ता ने बताया कि सिर्फ पांच ही वोट गेऊ पोलिंग बूथ पर पड़े हैं और यह वोट भी चुनाव कर्मियों द्वारा डाले गए हैं।

प्रमुख खबरें

Delhi excise policy case: मनीष सिसौदिया ने जमानत के लिए किया HC का रुख, 3 मई को होगी सुनवाई

भारतीय महिला हॉकी टीम में बड़ा बदलाव, सविता पूनिया की जगह सलीमा टेटे बनीं कप्तान

Siddharth के साथ अपने रिश्ते को रखा लाइमलाइट से दूर, फिर Aditi Rao Hydari अपनी सगाई को क्यों किया पब्लिक? Heeramandi स्टार ने बताई वजह

खूबसूरत सजावट, महलों वाले असाधारण झूमर... तापसी पन्नू और मैथियास बो की शादी का संगीत प्रोग्राम हुआ था बेहद खास | Watch Video