कर्नाटक में लोगों ने कांग्रेस की पांच ‘गारंटी’ के पक्ष में वोट किया: मल्लिकार्जुन खरगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 13, 2023

बेंगलुरु। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन को ‘जनता जनार्दन’ की जीत करार देते हुए कहा कि लोगों ने भारतीय जनता पार्टी के खराब प्रशासन और कांग्रेस की पांच गारंटी के पक्ष में वोट किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी नवनिर्वाचित विधायकों से आज शाम तक बेंगलुरु पहुंचने के लिए कहा गया है, ताकि सरकार की गठन की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जा सके।

इसे भी पढ़ें: Karnataka Elections: BJP के दक्षिण दुर्ग को ध्वस्त करने में कामयाब रहे कांग्रेस के 'चार चाणक्य', जानिए इनकी भूमिका

खरगे ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने सभी (नवनिर्वाचित विधायकों) को संदेश भेजा है कि वो आज शाम तक यहां पहुंचें। वे शाम तक यहां आएंगे। इसके बाद आलाकमान पर्यवेक्षक भेजेगा और फिर सरकार गठन की प्रक्रिया होगी।’’ उन्होंने कांग्रेस की जीत का श्रेय जनता को देते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस का अच्छा प्रदर्शन जनता जनार्दन की जीत है।’’ कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक, ‘‘लोग खुद खड़े हुए और हमारा समर्थन किया। उन्होंने भाजपा के खराब प्रशासन का खिलाफ गुस्से का इजहार करते हुए मतदान किया। यह दिखाता है कि कर्नाटक के मतदाता जाग गए हैं।

इसे भी पढ़ें: Karnataka में महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, वैमनस्य के खिलाफ सख्त जनादेश - अखिलेश

प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और भाजपा शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्रियों के प्रचार करने तथा धनबल और बाहुबल का इस्तेमाल किए जाने के बावजूद लोगों ने एकजुट होकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया।’’ उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस की पांच ‘गारंटी’ के लिए मतदान किया है। उन्होंने पार्टी के प्रदेश के नेतृत्व और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सराहना की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि कर्नाटक की जनता ने भाजपा के धनबल और बाहुबल के खिलाफ मतदान किया है। उन्होंने जीत के लिए कर्नाटक की जनता का आभार भी जताया।

प्रमुख खबरें

कोई ‘लहर’ नहीं है, प्रधानमंत्री Narendra Modi की भाषा में केवल ‘जहर’ है : Jairam Ramesh

Rae Bareli से Rahul का चुनाव लड़ना India गठबंधन का हौसला बढ़ाने वाला: Pilot

महा विकास आघाडी Maharashtra में लोकसभा चुनाव में अधिकतम सीट जीतेगा : Aditya Thackeray

Russia के राष्ट्रपति Putin इस सप्ताह China की दो दिवसीय राजकीय यात्रा करेंगे