पीपल्स लिब्रेशन आर्मी की कर दी 'अवारा डॉग्स' से तुलना, भड़के जिनपिंग ने ठोक दिया 21.3 लाख डालर का जुर्माना

By अभिनय आकाश | May 18, 2023

चीन से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। वहां एक कॉमेडियन ने सेना की तुलना आवार डॉग्स से कर दी। जिसके बाद काफी हंगामा मच गया और चीनी अधिकारियों ने कॉमेडी स्टूडियो पर करीब 21.3 लाख डालर का जुर्माना ठोक दिया है। चीन के संस्कृति मंत्रालय और पर्यटन ब्यूरो की बीजिंग शाखा ने कहा कि यह शंघाई शियाओगुओ कल्चर मीडिया कंपनी पर 13.35 मिलियन युआन का जुर्माना लगाया गाय है और ली हाओशी के एक हालिया शो में कंपनी से अवैध लाभ में 1.35 मिलियन युआन जब्त किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: हिंद महासागर में 39 लोगों के लिए डूबी चीन की नाव, इंडियन सबमरीन हंटर P8I ने खोज और बचाव अभियान में की सहायता

ली हाओशी इस हफ्ते की शुरुआत में चीनी सोशल मीडिया पर उस वक्त वायरल हो गए, जब एक दर्शक सदस्य ने कॉमेडी वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किया था। ली ने बीजिंग में एक लाइव स्टैंड-अप सेट पर इसे चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के लिए अपमानजनक बताते हुए मजाक बनाया था। ली ने दो आवारा कुत्तों को एक गिलहरी का पीछा करते हुए दिखाया। उन्होंने से क्रूरता के जरिए एक प्रसिद्ध चीनी सैन्य नारे की याद दिला दी. जिसमें कहा गया था कि अनुकरणीय आचरण बनाए रखें, जीतने के लिए लड़ें। चीनी नेता शी जिनपिंग द्वारा पीएलए की कार्य नीति की प्रशंसा करने के लिए नारे का इस्तेमाल किया गया है।

इसे भी पढ़ें: Indian Ocean में मछली पकड़ने में इस्तेमाल चीनी नौका के डूबने की खबर, 39 लोग लापता : मीडिया

सांस्कृतिक ब्यूरो ने कहा कि हम कभी भी किसी कंपनी या व्यक्ति को पीएलए की शानदार छवि को धूमिल करने के लिए एक मंच के रूप में चीनी पूंजी का उपयोग करने की अनुमति नहीं देंगे। इसमें कहा गया है कि शियाओगुओ कल्चर को भविष्य में बीजिंग में कोई भी शो आयोजित करने से रोक दिया जाएगा।


प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress