कश्मीर के लोग विकास चाहते है जो अब संभव होगा: राम माधव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 08, 2019

जयपुर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पूर्व प्रवक्ता और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री राम माधव ने कहा कि केन्द्र सरकार ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 के नुकसानदेही अंशों को समाप्त कर दिया गया है। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राष्ट्र के लिये दृढ इच्छा शक्ति के कारण संभव हुआ है। जयपुर में शैक्षिक मंथन संस्थान की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन और शिक्षा विषय  पर एक व्याख्यान को संबोधित करते हुए राम माधव ने कहा कि जम्मू कश्मीर सहित पूरे देश में खुशी का माहौल है और वहां के लोग विकास चाहते हैं जो अब संभव होगा। 

 

उन्होंने कहा कि यह काम इतना आसान था तो पिछली सरकारों ने इतने वर्षो तक क्यों नही किया। उन्होंने कहा कि देश में जब से मोदी की सरकार आयी है तब से देश की राजनैतिक संस्कृति को आमूल चूल परिवर्तित करने का सरकार का पूरा प्रयास है। वर्तमान केन्द्र सरकार जिम्मेदारी, जवाबदेही व भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने का प्रयास कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के फैसले से भारत पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला: सलमान खुर्शीद

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार का लक्ष्य केवल विकास तक ही सीमित नहीं है, वरन देश एवं समाज के लिये जिम्मेदारी के साथ काम करने का भी है और इसी कारण राष्ट्र एवं समाज का प्रतिसाद मिलता जा रहा है। उन्होंने केहा कि इसी से नये भारत का चित्र साकार होते हुए हम देख सकेंगे। 

 

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की