माँ लक्ष्मी को बेहद प्रिय हैं ये 3 राशियाँ, जीवन में कभी नहीं होती पैसों की कमी

By प्रिया मिश्रा | Jul 28, 2022

हर व्यक्ति के जीवन में पैसा बहुत मायने रखता है। हम सब धनवान बनना चाहते हैं और जीवन में भौतिक सुखों का आनंद लेना चाहते हैं। कुछ लोग बिना ज़्यादा मेहनत किए धनवान बन जाते हैं तो कुछ लोगों को पैसा कमाने के बहुत मेहनत करनी पड़ती है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी राशियां हैं जिन पर सदैव माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। इन राशि के जातकों को जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है और यह बहुत पैसा कमाते हैं। आज के इस लेख में हम आपको ऐसी राशियों के बारे में बताएंगे जिनके जातक बहुत धनवान होते हैं - 


धनु राशि

ज्योतिषशास्त्र में धनु राशि का स्वामी बृहस्पति को माना गया है। इस राशि के लोग बहुत मेहनती होते हैं और अपने परिश्रम के बल पर जीवन में सब कुछ हासिल करते हैं। इन लोगों में भौतिक सुख की कामना होती है और भाग्य भी इनका साथ देता है। इस राशि के जातक माँ लक्ष्मी की कृपा से जीवन में बहुत धन कमाते हैं। 

इसे भी पढ़ें: हाथ में है ये रेखा तो लगेगी सरकारी नौकरी, जीवन में कमाएंगे खूब धन-दौलत

मिथुन राशि

बुद्ध ग्रह को इस राशि का स्वामी माना जाता है। इस राशि के जातक बहुत बुद्धिमान होते हैं। यदि मिथुन राशि के जातक की राशि में बुद्ध उच्च स्थान पर हो या खुद की राशि में हो तो यह बहुत शुभ माना जाता है। ऐसे लोग अपनी बुद्धि और समझदारी के बल पर एक दिन अवश्य धनवान बनते हैं। इन पर सदैव माँ लक्ष्मी कीकृपा बनी रहती है। यह जिस भी काम को करते हैं, उसमें सफलता जरूर हासिल होती है। 


वृषभ राशि

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार वृषभ राशि के लोग  काफी भाग्यशाली होती हैं। इन पर हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। इस राशि के लोगों को जीवन में सभी सुख सुविधाएं मिलती हैं। माँ लक्ष्मी की कृपा से इनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है।

 

- प्रिया मिश्रा 

प्रमुख खबरें

Amethi: किशोरी लाल शर्मा ने दाखिल किया नामांकन, बोले- मेरे दिल में है अमेठी की जनता, स्मृति ईरानी से है मुकाबला

Maharashtra Helicopter Crash: शिवसेना...नेता के लिए आया हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश

एक बार फिर जीता MS Dhoni ने दिल, धर्मशाला जानें से पहले मनाया पर्सनल बॉडीगार्ड का जन्मदिन- Video

भारत के खिलाफ ऐसा क्या बोल गए बाइडेन, व्हाइट हाउस को बचाव में उतरना पड़ गया