पाकिस्तान में फिर 30 रुपये बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, इमरान खान से साधा शरीफ सरकार पर निशाना

By अंकित सिंह | Jun 03, 2022

पाकिस्तान में महंगाई कम होने का नाम नहीं ले रही है। पाकिस्तान में एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल के दाम में भारी बढ़ोत्तरी की गई है। खबर के मुताबिक पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल की विमतों में 30 रुपये की वृद्धि की गई है। अब इसी को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भड़क गए हैं। उन्होंने मौजूदा शहबाज शरीफ की सरकार पर निशाना साधा है। अपने ट्वीट में इमरान खान ने लिखा कि आयातित सरकार ने पेट्रोलियम की कीमतों में 40% या 60 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की है। इससे जनता पर 900 अरब रुपये का बोझ बढ़ेगा और बुनियादी जरूरतों में कीमतों में बढ़ोतरी होगी। साथ ही, बिजली की कीमतों में 8 रुपये की बढ़ोतरी पूरे देश को सदमे में डाल देगी। महंगाई दर 75 साल में सबसे ज्यादा 30 फीसदी होने की उम्मीद है। 

 

इसे भी पढ़ें: इमरान खान का छलका दर्द! बोले- मेरी सरकार एक कमजोर सरकार थी, पाकिस्तान गृह युद्ध की कगार पर खड़ा है


इमरान खान ने आगे लिखा कि हमारी सरकार ने कोविड का दबाव बनाए रखा और 1200 अरब रुपये का आर्थिक पैकेज दिया। उन्होंने दावा किया कि इस वर्ष अकेले हमने बिक्री कर को शून्य प्रतिशत कर दिया और साथ ही अपनी जनता की सुरक्षा के लिए 466 अरब रुपये की ऊर्जा सब्सिडी प्रदान की। हमारे लिए हमारी प्राथमिकता हमेशा हमारे लोग रहे हैं। मौजूदा सरकार पर हमला करते हुए इमरान ने लिखा कि मैं चाहता हूं कि हर कोई कल जुमा की नमाज के बाद शांतिपूर्ण ढंग से सामने आए और इस आयातित सरकार की जनता को कुचलने और देश में आर्थिक तबाही मचाने के लिए बड़े पैमाने पर मूल्य वृद्धि की जन-विरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करें क्योंकि उनका यहां कोई दांव नहीं है क्योंकि उनकी संपत्ति पूरी विदेश में है।

 

इसे भी पढ़ें: इमरान के तीन टुकड़े वाले बयान पर पाकिस्तान में मचा बवाल, जरदारी ने पीएम मोदी का नाम लेते हुए कही ये बात


खबर के मुताबिक पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 200 रुपये के पार पहुंच गई है। पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी की घोषणा पाकिस्तान के मंत्री मिफताह इस्माइल ने की। अब पाकिस्तान में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 209.86 रुपये है वहीं डीजल 204.15 रुपये का मिल रहा है। वहीं, चीन नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की मदद के लिए एक बार फिर आगे आया है। पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने बृहस्पतिवार को कहा कि चीन के बैंकों ने उनके देश को 2.3 अरब डॉलर के पुन: वित्तपोषण पर सहमति जतायी है, जिससे पाकिस्तान के विदेशी मुद्रा भंडार में वृद्धि होगी।

प्रमुख खबरें

Pushkar Dhami के लिए अपनी सीट खाली करने वाले चंपावत के पूर्व विधायक कैलाश गहतौड़ी का निधन

मेरे पिता को उनकी मां से विरासत में संपत्ति नहीं, शहादत मिली : Priyanka Gandhi

Ruchira Kamboj In United Nations | पाकिस्तान के ट्रैक रिकॉर्ड पर कंबोज ने उठाए सवाल, भारत को कहा सभी धर्मों का देश

न्यायिक अधिकारियों को एडीजे के रूप में पदोन्नति से संबंधित याचिका पर न्यायालय में फैसला सुरक्षित