सरकार के इस कदम से कर्मचारी होंगे मालामाल, PF कटता है तो खंगालें अपने बैंक अकाउंट

By टीम प्रभासाक्षी | Oct 26, 2021

नयी दिल्ली। बीते दिनों ऐसा वक्त गुज़रा है जो देशभर को झंझोर कर रख गया। कोरोना महामारी में किसी ने अपनी जान खोई तो किसी ने अपनों को, इस कहर के बीच अब तक करीब 4.50 लाख लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इस महामारी से रोज़गार के तमाम रास्ते मानों बंद हो गए हों, लेकिन वक्त के साथ इस ओर बदलाव भी देखने को आया है आज कोरोना के बढ़ते प्रकोप से राहत है। ऐसा कहा जा सकता है कि पहले से ये दिवाली लोगों की जिंदगियों में रोशनी लाएगी। ऐसे में यदि आपके अकाउंट में पैसे आ जाएं तो कैसा लगेगा जी हां कर्मचारियों के लिए ये खबर खुशी देने वाली है, दरअसल अगर आपके अकाउंट से PF कटता है तो यकीनन ये खबर आपके लिए है। दरअसल दिवाली से पहले EPFO की ओर से कर्मचारियों के अकाउंट में ब्याज़ का पैसा ट्रांसफर होना शुरू हो गया है। यदि आप भी कर्मचारी हैं तो आप भी इस मौके का फायदा उठा सकते हैं।

कितना पैसा आप निकाल सकते हैं ?

न्यूज़ 18 खबर के मुताबिक, अगर आप भी खाते से पैसा निकालना चाहते हैं तो आप पैसा निकाल सकते हैं। आपको बता दें कि, कर्मचारी प्रॉविडेंट फंड से 1 लाख रुपये एडवांस में भी निकाला जा सकता है। इसके साथ आपको यदि किसी भी तरह की मेडिकल इमरजेंसी है तो भी आप पैसा निकाल सकते हैं।

पहले से मेडिकल क्लेम करना आसान

रिपोर्ट की मानें तो, ऐसा पहले भी आपको सर्विस प्रोवाइड की गई थी कि आप मेडिकल इमरजेंसी के समय EPF से पैसा निकाल सकते थे, लेकिन पहले ये मेडिकल बिल जमा करने के बाद मिलता था। वहीं, आज नई सर्विस के तहत, जो पहले की व्यवस्था से अलग है में आप इसमें आपको कोई भी बिल जमा नहीं करना है। बस आवेदन करना है और 3 दिन के बजाय अब सिर्फ 1 घंटे के भीतर पैसा आपके खाते में ट्रांसफर हो जाएगा।

प्रमुख खबरें

गहराते जल-संकट से जीवन एवं कृषि खतरे में

Akshay Tritiya 2024: सोना-चांदी नहीं खरीद सकते अक्षय तृतीया पर, तो घर में लाएं ये चीजें, सौभाग्य में होगी वृद्धि

सकारात्मक रही आज घरेलू बाजार की शुरुआत, Sensex 152 अंक चढ़कर 74,823 पर हुआ ओपन

कांग्रेस पर बरसे योगी आदित्यनाथ, कहा- पार्टी का इतिहास संविधान का गला घोंटने का रहा है