पायलट की दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात और फिर गहलोत का इस्तीफा वाला बयान, राजस्थान में होगा नेतृत्व परिवर्तन?

By अभिनय आकाश | Apr 23, 2022

राजस्थान राजस्व सेवा परिषद का राज्यस्तरीय सम्मेलन आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हम सब को मिलकर राजस्थान को मजबूत बनाना है और रही बात राजनीतिक मजबूती की तो वो मैं वैसे ही मजबूत हूं। मीडिया में चर्चा चलती रहती है कि सरकार या मुख्यमंत्री बदल रहा है। लेकिन आप लोग चिंता मत करो। मेरा इस्तीफा तो परमानेंट सोनिया गांधी के पास है। 

इसे भी पढ़ें: अलवर में मंदिर ध्वस्त किए जाने को लेकर भाजपा, कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप

अशोक गहलोत ने कहा कि मैं जब पहली बार 1998 में मुख्यमंत्री बना तब से मैंने सोनिया गांधी को अधिकृत कर रखा है। मेरा इस्तीफा तो परमानेंट उनके पास में है। तो आप सोच सकते हो। बार-बार ये आना नहीं चाहिए कि मुख्यमंत्री बदलने का क्या होना है। गहलोत ने कहा कि जब मुख्यमंत्री बदलना होगा तो कानो कान किसी को खबर नहीं होगी। इसलिए आप निश्चित रहे। 

इसे भी पढ़ें: राजस्थान के रास्ते प्रियंका को राज्यसभा भेजने की तैयारी में कांग्रेस, रॉबर्ट वाड्रा के नाम पर भी हो रहा विचार, समझिए पूरा गणित

बता दें कि अशोक गहलोत का बयान दिल्ली में सोनिया गांधी और सचिन पालयत की मुलाकात के दो दिन बाद सामने आया है। राजस्थान कांग्रेस नेतृत्व में परिवर्तन की अटकलें तेज हो गई हैं। एक पखवाड़े में पार्टी नेतृत्व के साथ सचिन पायलट की यह दूसरी मुलाकात थी। सीएम उम्मीदवार में संभावित बदलाव के बारे में बोलते हुए, सचिन पायलट ने कहा था, “ठीक यही हम चर्चा कर रहे हैं। सब कुछ शामिल है। अंतिम फैसला पार्टी अध्यक्ष की तरफ से लिया जाएगा। और जो लोग जमीन पर काम कर रहे हैं, उनके फीडबैक को पार्टी आलाकमान तक पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है। बता दें कि सचिन पायलट ने जुलाई 2020 में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनकी सरकार के खिलाफ खुलेआम बगावत कर दी थी, जिससे सरकार गिरने की नौबत तक आ गई थी। बाद में, पायलट ने अपना विद्रोह तब छोड़ दिया जब पार्टी नेतृत्व ने आश्वासन दिया कि 'विद्रोही नेताओं' की शिकायतों को प्रियंका गांधी वाड्रा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति द्वारा सुना जाएगा। 

प्रमुख खबरें

Shriram Properties ने बेंगलुरु में चार एकड़ जमीन खरीदी, राजस्व लक्ष्य 250 करोड़ रुपये

Fruit Juice को करें स्किप, Summer Diet में शामिल करें साबुत फल, Expert ने बताए इसके फायदे

Bihar: आरक्षण पर तेजस्वी यादव को चिराग पासवान ने दी चेतावनी, कहा- झूठ बोलना बंद करें, वरना...

FSSAI अब करेगी चावल, मसालों से लेकर डेयरी प्रोडक्ट की जांच, लिए जाएंगे सैंपल