BRICS Summit 2023 Updates: पीएम मोदी दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग पहुंचे, एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत, काफी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग मौजूद

By अभिनय आकाश | Aug 22, 2023

आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच देशों के समूह के 15वें वार्षिक ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिए दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हुए। अफ्रीकी देश का सबसे अधिक आबादी वाला शहर जोहान्सबर्ग इस सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है, जो 22 अगस्त से ही शुरू हो रहा है और 24 अगस्त को जिसका समापन होगा। 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जोहान्सबर्ग पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पर काफी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग मौजूद रहे। इस दौरान मोदी ने लोगों का अभिवादन किया और उनसे हाथ भी मिलाया।

इसे भी पढ़ें: 2006 में हुई पहली बैठक, कैसे और किसने दिया नाम, जिस BRICS की बैठक में शामिल होने PM जोहान्सबर्ग गए उससे जुड़ी ये बातें जानते हैं आप?

प्रधानमंत्री आज ब्रिक्स बिजनेस फोरम लीडर्स डायलॉग और दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति रामाफोसा द्वारा आयोजित रात्रिभोज में सामिल होंगे। मेजबान देश के राष्ट्रपति के रूप में, दक्षिण अफ्रीका के सिरिल रामफोसा शिखर सम्मेलन के अध्यक्ष हैं; उनके साथ ब्राजील के उनके समकक्ष लूला डी सिल्वा, मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी शामिल होंगे। ब्रिक्स में 'आर' रूस का प्रतिनिधित्व विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव करेंगे, जबकि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन वस्तुतः भाग लेंगे। कुल मिलाकर 50 से ज्यादा नेता मौजूद रहेंगे।

प्रमुख खबरें

Madhya Pradesh: विधायकी से इस्तीफा देकर भावुक हुए शिवराज सिंह चौहान, बोले-मैंने बुधनी की जनता की दिल से सेवा की है...

PM Modi To Visit Varanasi | तीसरी बार चुनावी जीत के बाद पहली बार वाराणसी आएंगे पीएम मोदी, किसानों के लिए जारी करेंगे 20,000 करोड़

PM Modi in Varanasi| तीसरी बार PM बनने के बाद आज वाराणसी जाएंगी Modi, देश के अन्नदाताओं को देंगे सौगात

Geeta Colony समेत दिल्ली के कई इलाकों में हुई पानी की भारी किल्लत, टैंकर देखते ही टूट पड़े लोग