PM मोदी ने गेमर्स से की मुलाकात, इंडस्ट्री की चुनौतियों पर की चर्चा- Video

By Kusum | Apr 13, 2024

पीएम मोदी और गेमिंग कम्युनिटी के चर्चिंत लोगों की मुलाकात का पूरा वीडियो आज रिलीज कर दिया गया है। 11 अप्रैल को इस मुलाकात का एक टीजर रिलीज किया गया था। इस वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गेमिंग इंडस्ट्री के इन्फ्लुएंसर्स और ई-स्पोर्ट्स एथलीट्स से इंडस्ट्री के बारे में चर्चा की है। 


पीएम ने नमन माथुर, अनिमेश अग्रवाल, मिथिलेश पाटणकर, पायल धारे, अंशु बिष्ट, तीर्थ मेहता और गणेस गंगाधर से गेमिंग इंडस्ट्री पर चर्चा की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि, गेमिंग इंडस्ट्री को रेगुलराइड करने की जरूरत नहीं है। इस इंडस्ट्री को आगे बढ़ते रहने की जरूरत है। 


टॉप गेमिंग कंटेंट क्रिएटर्स से मुलाकात

प्रोग्राम की शुरुआत में प्रधानमंत्री ने सभी गेमर्स और कंटेंट क्रिएटर्स से उनका परिचय लिया। इसके बाद चर्चा शुरू हुई कि क्याइसे एक प्रोफेशन के तौर पर देखा जा सकता है। इस पर गेमर्स और कंटेंट क्रिएटर्स ने साफ किया कि इस इंडस्ट्री में आप दो तरह से करियर बना सकते हैं। 


इसके अलावा पीएम मोदी ने इसे लेकर समाज में किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा है इस पर भी चर्चा की है। पीएम मोदी ने कुछ गेम्स को ट्राई भी किया। 


वहीं चर्चा के दौरान गेमर्स ने बताया कि उनका अपना एक गेमिंग कोड नेम होता है। इस पर पीएम ने कहा कि उन्हें देश के लोगों ने पहले से ही एक नाम दे रखा है। जो NaMo है। इस नाम के साथ ही उन्होंने कुछ मोबाइल गेम्स भी ट्राई किए, इसके सात ही उन्होंने बैठक में मौजूद सभी लोगों ने अपनी परेशानियों को ईमेल करने के लिए भी कहा। 

 

प्रमुख खबरें

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया

भाजपा लोकसभा चुनाव में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में विफल रही है : Uddhav