प्रधानमंत्री मोदी ने की सेना प्रमुख मुकुंद नरवणे से मुलाकात, राहत कार्य पर हुई चर्चा

By रेनू तिवारी | Apr 29, 2021

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश में तबाही मचा दी है। ऐसे में देश की सेनाएं इस महामारी से निपटने और लोगों की जान बचाने के लिए युद्ध स्टर पर काम कर रही हैं। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्मी चीफ मुकुंद नरवणे से मुलाकाल की। सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे से पीएम ने मुलाकात की और कोरोना वायरस से निपटने के लिए राहत कार्यों की समीक्षा की है। कोविड 19 से युद्ध में भारतीय सेना प्रमुख भूमिका निभा रही है। ऑक्सीजन से लेकर ऑस्पताल तक बनाने में सेना लगी हुई है। जमीनी स्टर पर उतर कर सेना के जवान लोगों की मदद कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: केंद्र सरकार का दावा, राज्यों के पास कोविड-19 वैक्सीन की एक करोड़ से ज्यादा डोज उपलब्ध 

मुलाकात के दौरान  मुकुंद नरवणे ने पीएम को बताया कि सेना कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए अस्थाई अस्पताल बना रही हैं और मदद का हर प्रयास कर रही हैं। जनरल एमएम नरवने ने पीएम को बताया कि सेना के मेडिकल स्टाफ को विभिन्न राज्य सरकारों को उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने पीएम को यह भी बताया कि सेना देश के विभिन्न हिस्सों में अस्थायी अस्पताल स्थापित कर रही है।

इसे भी पढ़ें: इरफान खान को दुनिया से अलविदा किए हो गया एक साल.. पत्नी सुतापा ने तब से नहीं देखी घड़ी 

जनरल एमएम नरवने ने पीएम को अवगत कराया कि सेना जहां भी संभव हो नागरिकों के लिए अपने अस्पताल खोल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि नागरिक अपने नजदीकी सेना अस्पतालों का रुख कर सकते हैं। जनरल एमएम नरवने ने पीएम को सूचित किया कि सेना आयातित ऑक्सीजन टैंकरों और वाहनों के लिए जनशक्ति के साथ मदद कर रही है जहां उन्हें प्रबंधित करने के लिए विशेष कौशल की आवश्यकता होती है।

इससे पहले पीएम मोदी ने वायुसेना प्रमुख और सीडीएस बिपिन रावत के साथ मीटिंग की थी।  

प्रमुख खबरें

आदित्य रॉय कपूर और अनन्या पांडे का हुआ ब्रेकअप! लगभग 2 साल बाद टूटा रिश्ता

PM Modi 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

प्याज निर्यात से प्रतिबंध हटाने से पहले निर्वाचन आयोग की अनुमति ली गई : सूत्र

रूसी हमले में यूक्रेन का गांव बुरी तरह क्षतिग्रस्त, भागने को मजबूर हुए ग्रामीण